School Fees: स्कूल फीस जमा करने का स्पष्ट निर्देश दे सरकार, स्कूलों ने की मांग

लॉकडाउन (lockdown) जारी होने के बाद से ही अभिभावकों और निजी स्कूलों (private schools) के बीच फीस के लिए खींचातानी होने लगी थी। जहां एक तरफ अभिभावकों का कहना है कि लॉकडाउन में उनकी नौकरियां जाने से वे फीस भरने में सक्षम नहीं है। वहीं निजी स्कूलों के संगठन का कहना है कि उन्होंने 2
 | 
School Fees: स्कूल फीस जमा करने का स्पष्ट निर्देश दे सरकार, स्कूलों ने की मांग

लॉकडाउन (lockdown) जारी होने के बाद से ही अभिभावकों और निजी स्कूलों (private schools) के बीच फीस के लिए खींचातानी होने लगी थी। जहां एक तरफ अभिभावकों का कहना है कि लॉकडाउन में उनकी नौकरियां जाने से वे फीस भरने में सक्षम नहीं है। वहीं निजी स्कूलों के संगठन का कहना है कि उन्होंने 2 महीनों तक सभी शिक्षकों को सैलरी दी है, पर अब स्कूल बिना फीस के आगे शिक्षकों को सैलरी (salary) देने में सक्षम नहीं है।
School Fees: स्कूल फीस जमा करने का स्पष्ट निर्देश दे सरकार, स्कूलों ने की मांग
निजी स्कूलों के संगठन ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि वे अभिभावकों को स्कूलों की फीस जमा करने के संबंध में स्पष्ट निर्देश जारी करे। अभिभावकों में भ्रम की स्थिति है कि लॉकडाउन अवधि की फीस माफ कर दी जाएगी। इसके चक्कर में अभिभावक फीस जमा नहीं कर रहे हैं। यदि अभिभावकों ने फीस जमा नहीं की तो हजारों लोग बेरोजगार हो जाएंगे।

शुक्रवार को क्राइस्ट चर्च कॉलेज में आयोजित प्रेसवार्ता में अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन (unaided private schools association), कन्फेडरेशन ऑफ इंडिपेंडेंट स्कूल (confederation of independent School) और पूर्वांचल स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन (eastern School welfare association) ने प्रदेश सरकार से यह मांग की। तीनों संगठनों से लखनऊ समेत सीतापुर, बाराबंकी, शाहजहांपुर, मेरठ, हरदोई, अलीगढ़, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, फैजाबाद, प्रयागराज, जौनपुर, कानपुर, वाराणसी, सहारनपुर समेत कई जिलों के निजी स्कूल जुड़े हैं।
                          http://www.narayan98.co.in/
School Fees: स्कूल फीस जमा करने का स्पष्ट निर्देश दे सरकार, स्कूलों ने की मांग                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8