छात्रवृत्ति घोटाला:दो और बैंक अधिकारियों पर गिरी गाज , हुए गिरफ्तार ,देखिये क्या है मामला

दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाले में चम्पावत पुलिस ने ऊधमसिंह नगर जिले के दो बैंक अफसरों को गिरफ्तार किया है। दोनों अफसर बैंक ऑफ बड़ौदा में तैनात हैं। बीते दिनों जांच में इन अफसरों के नाम सामने आने के बाद बुधवार को पुलिस ने दोनों को समन जारी कर चम्पावत बुलाया था। पूछताछ के बाद चम्पावत कोतवाली
 | 
छात्रवृत्ति घोटाला:दो और बैंक अधिकारियों पर गिरी गाज , हुए गिरफ्तार ,देखिये क्या है मामला

दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाले में चम्पावत पुलिस ने ऊधमसिंह नगर जिले के दो बैंक अफसरों को गिरफ्तार किया है। दोनों अफसर बैंक ऑफ बड़ौदा में तैनात हैं। बीते दिनों जांच में इन अफसरों के नाम सामने आने के बाद बुधवार को पुलिस ने दोनों को समन जारी कर चम्पावत बुलाया था। पूछताछ के बाद चम्पावत कोतवाली से ही गिरफ्तारी की गई। साल 2019 में चम्पावत के बनबसा में देवभूमि विद्यापीठ नाम से शिक्षण संस्थान खोलकर दशमोत्तर छात्रवृत्ति के नाम पर करीब 40 लाख के घोटाले का मामला सामने आया था।

इस मामले में चम्पावत के तत्कालीन सहायक समाज कल्याण अधिकारी समेत सात आरोपियों के खिलाफ चम्पावत कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया। मामले की जांच चम्पावत कोतवाल धीरेंद्र कुमार को सौंपी गई। पिछले दिनों जांच में सितारगंज विज्टी में बैंक आफॅ बड़ौदा में तैनात मैनेजर विशाल सिंह पुत्र इंद्रलाल सिंह और रुद्रपुर विकास भवन स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में अधिकारी मोहन सिंह पुत्र भवान सिंह का नाम सामने आया था। विशाल मूलरूप से लखीमपुर खीरी और मोहन खटीमा राजीव नगर के रहने वाले हैं।

एटीएम का गलत तरीके से किया सत्यापन
पुलिस के मुताबिक दोनों अफसरों ने दशमोत्तर छात्रवृत्ति के लाभार्थियों के एटीएम का गलत तरीके से सत्यापन किया। इस मामले में अभी और जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में ऊधमसिंह नगर जिले में नौ लोगों पर अब तक मुकदमा हो चुका है।

यूएस नगर में तैनात बैंक ऑफ बड़ौदा के दो अधिकारियों के नाम दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाले में उजागर हुए थे। दोनों आरोपियों को समन भेज पूछताछ के लिए चम्पावत कोतवाली बुलाया गया था। पूछताछ के बाद चम्पावत कोतवाली से ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच जारी है।