हल्द्वानी-यूजीसी में स्कॉलरशिप पाने का बड़ा मौका, पढिय़े अंतिम तिथि और आवेदन की प्रक्रिया

हल्द्वानी-उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए यूजीसी की स्कॉलरशिप का लाभ पाना चाहते हैं तो आपके पास 30 नवंबर तक मौका है। यूजीसी की ओर से नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल में आनलाइन आवेदन करने की तिथि बढ़ा दी है। इस संबंध में यूजीसी की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आप किसी विश्वविद्यालय के रैंक
 | 
हल्द्वानी-यूजीसी में स्कॉलरशिप पाने का बड़ा मौका, पढिय़े अंतिम तिथि और आवेदन की प्रक्रिया

हल्द्वानी-उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए यूजीसी की स्कॉलरशिप का लाभ पाना चाहते हैं तो आपके पास 30 नवंबर तक मौका है। यूजीसी की ओर से नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल में आनलाइन आवेदन करने की तिथि बढ़ा दी है। इस संबंध में यूजीसी की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया गया है। आप किसी विश्वविद्यालय के रैंक होल्डर हैं तो भी यूजीसी की स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा इंदिरा गांधी पीजी स्कालरशिप फार सिंगल गर्ल चाइल्ड व पीजी स्कालरशिप प्रोफेशनल कोर्सेज फार एससी-एसटी के लिए भी आवेदन किया जा सकेगा। सभी स्कालरशिप के लिए किसी मान्यता प्राप्त कालेज में प्रवेश होना जरूरी है।

ऐसे करें आवेदन

अगर आप यूजीसी के लिए स्कॉलरशिप का आवेदन कर रहे है तो आपकों आवेदन कुछ बातें ध्यान में रखनी होंगी। नए आवेदक को नेशनल स्कालरशिप पोर्टल पर जाना होगा। वैलकम स्क्रीन खुलने के बाद सबसे ऊपर न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करना होगा। फिर एक आनलाइन फार्म खुलेगा जिसमें फार्म भरने को लेकर कुछ दिशा-निर्देश दिए गए हैं। इसे अच्छी तरह पढक़र शैक्षणिक दस्तावेजों के अनुसार आवेदन फार्म भरें।