Scholarship: प्रदेश सरकार मेधावी छात्रों को देगी स्कॉलरशिप, यहां करें आवेदन

यूपी सरकार प्रदेश में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए छात्रों का हर रूप से सहयोग करती रही है। अब मानव संसाधन विकास मंत्रालय (Ministry of Human Resource Development) यूपी बोर्ड के मेधावी छात्रों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए छात्रवृत्ति (scholarship) प्रदान करेगा। इस संबंध में सभी जिलों को पत्र जारी कर दिया
 | 
Scholarship: प्रदेश सरकार मेधावी छात्रों को देगी स्कॉलरशिप, यहां करें आवेदन

यूपी सरकार प्रदेश में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए छात्रों का हर रूप से सहयोग करती रही है। अब मानव संसाधन विकास मंत्रालय (Ministry of Human Resource Development) यूपी बोर्ड के मेधावी छात्रों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए छात्रवृत्ति (scholarship) प्रदान करेगा। इस संबंध में सभी जिलों को पत्र जारी कर दिया गया है।

Scholarship: प्रदेश सरकार मेधावी छात्रों को देगी स्कॉलरशिप, यहां करें आवेदन

इस स्कॉलरशिप पाने के लिए छात्र-छात्राओं की पारिवारिक आय ₹8 लाख सालाना से अधिक नहीं होनी चाहिए। बता दें कि यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा (UP Board intermediate exam) 2020 में विज्ञान (science) वर्ग में 334, वाणिज्य (commerce) वर्ग में 313 और मानविकी (humanity) वर्ग में 304 अंक प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को ही इस विशेष छात्रवृत्ति का लाभ मिलेगा।

इसके लिए 31 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन (online registration) करना होगा। ऐसे मेधावी छात्र-छात्राएं जो उच्च शिक्षण संस्थान में आगे की पढ़ाई करेंगे, वह scholarships.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। छात्रवृत्ति के लिए सभी छात्र-छात्राएं अपना आधार नंबर राष्ट्रीयकृत बैंक खाता संख्या से लिंक करा लें, नहीं तो छात्रवृत्ति खाते में ट्रांसफर नहीं हो पाएगी।
                          http://www.narayan98.co.in/
Scholarship: प्रदेश सरकार मेधावी छात्रों को देगी स्कॉलरशिप, यहां करें आवेदन                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8