SBI ने दी बचत खाताधारकों को बड़ी खुशखबरी, खबर में जाने क्‍या

BAREILLY: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) ने अपने बचत खाताधारकों को बड़ी खुशखबरी दी है। एसबीआई ने सेविंग अकाउंट (Saving Account) खाताधारकों के लिए मासिक न्यूनतम राशि (Minimum Balance) रखने की अनिवार्यता को समाप्त करने की घोषणा की है। अब बैंक के सभी सेविंग अकाउंट धारकों को जीरो
 | 
SBI ने दी बचत खाताधारकों को बड़ी खुशखबरी, खबर में जाने क्‍या

BAREILLY: देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank Of India) ने अपने बचत खाताधारकों को बड़ी खुशखबरी दी है। एसबीआई ने सेविंग अकाउंट (Saving Account) खाताधारकों के लिए मासिक न्यूनतम राशि (Minimum Balance) रखने की अनिवार्यता को समाप्त करने की घोषणा की है। अब बैंक के सभी सेविंग अकाउंट धारकों को जीरो बैलेंस खाते (Zero Balance Account) की सुविधा मिलने लगेगी। एसबीआई ने हर तिमाही पर वसूला जाने वाला एसएमएस चार्ज (SMS Charge) भी खत्म कर दिया है। इसके साथ ही एसबीआई ने बचत खातों पर ब्याज दर घटाकर समान रूप से तीन प्रतिशत वार्षिक कर दिया है।
SBI ने दी बचत खाताधारकों को बड़ी खुशखबरी, खबर में जाने क्‍या
एसबीआई की अलग-अलग कैटिगरी के बचत खाताधारकों को मिनिमम बैलेंस के तौर पर 1000 रुपये से 3000 रुपये तक खाते में रखना पड़ता है। मेट्रो सिटी (Metro City) में मिनिमम बैलेंस (Minimum Balance) 3000 रुपये, कस्बों में 2000 रुपये और ग्रामीण इलाके के सेविंग्स अकाउंट में न्यूनतम 1000 रुपये रखना होता है।