सडक़ की हालत देख चढ़ा डीएम का पारा, एक सप्ताह में गड्ढे भरो या फिर पेनॉल्टी को रहो तैयार

Slider

हल्द्वानी- एनएचएआई द्वारा पेनाल्टी लगाने के उपरान्त मंडी से तीनपानी तक दो किलोमीटर में पैचवर्क किया गया था, मगर वर्षा काल मे नहर का पानी ओवरफ्लो होने के कारण दोबारा सडक़ मे गड्ढे हो गये थे, जिन पर पुन: पैचवर्क करने के निर्देश जिलाधिकारी सविन बंसल ने एनएचएआई को रविवार को निरीक्षण के दौरान दिये। जिलाधिकारी ने निरीक्षण दौरान एनएचएआई के प्रबंधक तकनीकी वैभव वैष्णव को निर्देश दिये कि वे एक सप्ताह के भीतर मंडी से तीनपानी तक की सडक़ो को पूर्णरूप से गड्ढा मुक्त करें। इस दौरान एनएचएआई अभियन्ता द्वारा बताया गया कि गत दिनो तीनपानी से ऊपर की ओर सडक़ पर पैचवर्क किया गया मगर इण्डियन बैक के आसपास वर्षा के कारण जलभराव से पैचवर्क नही किया जा सका, पैचवर्क सामग्री रखी हुई है यदि दो दिन वर्षा नही हुई तो वहां पर भी पैचवर्क कर दिया जायेगा।

dm (1)

Slider

सडक़ को करें गड्ढा मुक्त

जिलाधिकारी ने इंडियन बैक के पास नहर साइड की दीवार नही होने के कारण पानी सडक़ पर आता है, साथ ही सडक़ भी समतल नही है उसको ठीक कराने के निर्देश एनएचएआई को दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि सडक़ को गड्ढा मुक्त कराने के उपरान्त तीनपानी से मंडी तक दो किमी सडक़ को हॉटमिक्स कराने के निर्देश एनएचएआई को दिये साथ ही कार्य की कार्ययोजना तैयार कर उपजिलाधिकारी विवेक राय व अधिशासी अभियन्ता लोनिवि हिम्मत सिंह रावत को देने के निर्देश दिये।

dm1 (1)

सडक़ हॉटमिक्स नहीं तो कड़ी कार्रवाई

उन्होने उपजिलाधिकारी व अधिशासी अभियन्ता लोनिवि को नोडल बनाते हुये एनएचएआई द्वारा दी गई कार्ययोजना के अनुसार वर्षाकाल समाप्त होते ही हाटमिक्स कराते हुये रिपोर्ट प्रस्तुत के निर्देश दिये। जिलाधिकारी बंसल ने कहा कि 15 दिनों के भीतर यदि दो किमी. सडक़ हाटमिक्स नही हुई तो एनएचएआई के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। निरीक्षण दौरान सीओ डीसी ढौढियाल भी मौजूद थे।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें