रुद्रपुर-खुद किया बैंक में फोन और खाते से हजारों की नकदी गायब, ऐसी पता चली हकीकत

रुद्रपुर-न्यूज टुडे नेटवर्क– आज कल खाते से मोटी रकम उड़ापे का सिलसिला जारी है। हैंकर और साइबर ठग कई तरह से लोगों के खातों से रुपये उड़ा रहे है। जिससे उनकी मेहनत की कमाई पल भर में साफ हो जाती है। इसके अवज में ग्राहक बस धक्के खाते रह जाता है। लेकिन रुद्रपुर में एक
 | 
रुद्रपुर-खुद किया बैंक में फोन और खाते से हजारों की नकदी गायब, ऐसी पता चली हकीकत

रुद्रपुर-न्यूज टुडे नेटवर्क– आज कल खाते से मोटी रकम उड़ापे का सिलसिला जारी है। हैंकर और साइबर ठग कई तरह से लोगों के खातों से रुपये उड़ा रहे है। जिससे उनकी मेहनत की कमाई पल भर में साफ हो जाती है। इसके अवज में ग्राहक बस धक्के खाते रह जाता है। लेकिन रुद्रपुर में एक अलग ही मामला सामने आया। यहां ग्राहक ने खुद एसबीआई बैंक में फोन किया कि उसके पास के्रडिट कार्ड है पर उसने इसका इस्तेमाल अभी तक नहीं किया है। इसलिए वह कार्ड को कैसिंल कराना चाहते है। जिसके बाद विगत 8 जनवरी को उसके मोबाइल पर एक कॉल आयी। कॉल करने वाले ने कहा कि वह बैंक से बोल रहा है। जिसके बाद उसने उसे आइवीआर और ओटीपी पिन नंबर दे दिया। इसके बाद उसके खाते से रकम गायब हो गई।

रुद्रपुर-खुद किया बैंक में फोन और खाते से हजारों की नकदी गायब, ऐसी पता चली हकीकत

खाते से उड़ाई 65 हजार रुपये की नकदी

बताया जा रहा है कि आवास विकास निवासी पंकज पाठक का एसबीआइ में खाता है। उसके पास एसबीआइ का क्रेडिट कार्ड भी है, जिसका अब तक प्रयोग नहीं किया है। कार्ड को कैंसिल कराने के लिए उसने बैंक से फोन किया था। विगत आठ जनवरी को उसके मोबाइल पर कॉल आई। फोन करने वाले ने कहा कि वह बैंक से बोल रहा है। इस दौरान कॉलर के कहने पर उसने आइवीआर और ओटीपी पिन नंबर दे दिया। इसके बाद उसने कस्टमर केयर पर बात की तो पता चला कि वह फ्रॉड नंबर था। उसके खाते से उसने 65 हजार रुपये निकाल लिए। इसकी तरहीर उसने पुलिस को दी। तरहीर के आधार पर पुलिस जांच में जुट गई।