रुद्रपुर- इस दिन उत्तराखंड के ग्रामीणों से सीधा संवाद करेंगे पीएम मोदी, देंगे ये खास तोहफा

उत्तराखंड में 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्रामीणों से सीधा संवाद करेंगे। इस दौरान वे पौड़ी और ऊधमसिंहनगर के एक-एक गांव के ग्रामीणों को स्वामित्व कार्ड भी वितरित करेंगे। बता दें कि पौड़ी के 10 और ऊधमसिंहनगर जिले के 40 गांवों के ग्रामीणों को पहले चरण में स्वामित्व कार्ड दिए जाएंगे। केंद्र सरकार के
 | 
रुद्रपुर- इस दिन उत्तराखंड के ग्रामीणों से सीधा संवाद करेंगे पीएम मोदी, देंगे ये खास तोहफा

उत्तराखंड में 11 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्रामीणों से सीधा संवाद करेंगे। इस दौरान वे पौड़ी और ऊधमसिंहनगर के एक-एक गांव के ग्रामीणों को स्वामित्व कार्ड भी वितरित करेंगे। बता दें कि पौड़ी के 10 और ऊधमसिंहनगर जिले के 40 गांवों के ग्रामीणों को पहले चरण में स्वामित्व कार्ड दिए जाएंगे। केंद्र सरकार के पायलट प्रोजेक्ट में प्रदेश के तीन जिले पौड़ी, ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार शामिल हैं।

पहले चरण में उक्त दोनों जिलों के 50 गांवों के 6500 ग्रामीणों को स्वामित्व कार्ड दिए जाएंगे। पहले यह वितरण कार्य दो अक्टूबर को होना था, लेकिन बाद में यह कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया। अब 11 अक्टूबर को पीएम मोदी वचरुअल तरीके से स्वामित्व कार्ड वितरित करेंगे। इसके लिए पौड़ी जिले के चाकीसैंण के नौगांव को चयनित किया गया है।

पीएम के कार्यक्रम के लिए बनाई टीम

पौड़ी में पूरे कार्यक्रम के दौरान उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत मौजूद रहेंगे। ऊधमसिंह नगर जिले की गदरपुर क्षेत्र में पंचायतीराज मंत्री अरविंद पांडेय स्वामित्व कार्ड वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे। राजस्व सचिव सुशील कुमार ने बताया कि पूरे कार्यक्रम के लिए गांववार टीम बनाई गई है। इस टीम में लेखपाल, पटवारी, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी और ग्राम प्रधान होंगे। ब्लॉक स्तर पर बतौर नोडल अधिकारी एसडीएम या खंड विकास अधिकारी तैनात रहेंगे।