iimt haldwani

रुद्रपुर-पीएम मोदी ने कुमाऊंनी भाषा से शुरू किया भाषण, हरदा पर ऐसे किया जुबानी हमला

135

रुद्रपुर-न्यूज टुडे नेटवर्क- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ऊधमसिंहनगर जिले के अंतर्गत रुद्रपुर में चुनावी रैली में पहुंचे। उन्होंने रैल्ी में पहुंचने पर रैली को संबोधित करते हुए कुमाऊंनी भाषा में अपना भाषण शुरू किया। इसके बाद जनता ने कहा मैं भी चौकीदार हूं। लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद उत्तराखंड में प्रधानमंत्री की यह पहली रैली होगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह देवो की भूमि है। मेरा उत्तराखंड से एक अलग ही लगाव है। उन्होंने कहा कि यहां हर घर में सेना से कोई न कोई जुड़ा है। प्रदेश में एक के बाद एक घोटाला हुआ है। कभी शराब कभी खनन। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस ने अपने उस उम्मीदवार को नैनीताल सीट से उतारा है जो कभी मुख्यमंत्री होकर केवल दिल्ली दरबार में अपनी हाजिरी लगाया करते थे।

amarpali haldwani

मोदी ने किया कांग्रेस पर वार

मोदी ने कहा कि विकास के मुद्दे की लेकर आगे बढ़े हैं। विपक्ष देश के सेनानायक के खिलाफ अपशब्द बोल रहे है। अटल जी ने इस क्षेत्र के विकास का सपना देखा हैं। देश को विकास की ऊंचाइयों पर लेकर जाना हैं। मोदी ने कहा कि 2014 से पहले की केंद्र सरकार भी आप देख चुके हैं, जहा हाइवे बदहाल थे, पलायन, आबकारी, खनन घोटालों ने सबकों तबाह कर दिया। कांग्रेस सरकार ने पलायन करने को मजबूर कर दिया था। मोदी ने कहा कि इसकी सजा 11 अप्रैल की वोट देकर करना।

इससे पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पीएम मोदी ने किसान सम्मान निधि, असंगठित क्षेत्रों के कामगारों के लिए श्रम धन योजना की शुरुआत की है। जिससे देश तरक्की कर रहा है।अटल आयुष्मान हेल्थ योजना देने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने पूर्व सीएम हरीश रावत पर आरोप लगाया कि डेनिस शराब, खनन घोटाला, एनएच 74 घोटाला में लिप्त ऐसे प्रत्याशी को जिताना है या फिर भ्रष्टाचार मुक्त करने वाली सरकार को। इससे पहले बीती 14 फरवरी को उत्तराखंड दौरे पर आए मोदी तब रुद्रपुर में आयोजित रैली में नहीं पहुंच पाए थे। हालांकि, मोबाइल से संबोधित कर उन्होंने जल्द रुद्रपुर आने का वायदा किया था। इस दौरान भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू , सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत, भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट, विधायक राजकुमार ठुकराल, कैबिनेट मंत्री अरविन्द पाण्डेय, पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी, पूर्व सीएम विजय बहुगुणा आदि मौजूद थे।