iimt haldwani

रुद्रपुर-एलएससी ने किया देवभूमि का नाम रोशन, जल संरक्षण को लेकर देश में मिला दूसरा स्थान

165

रुद्रपुर-न्यूज टुडे नेटवर्क- महानगर में स्थित एलएससी इन्फ्राटेक लिमिटेड को जल संरक्षण को लेकर देशभर में दूसरा स्थान मिला। एक बार फिर देवभूमि उत्तराखंड का नाम रोशन हुआ है। आज एलएससी के चेयरमैन शिव कुमार अग्रवाल को यह सम्मान दिया गया। यह सम्मान आज नई दिल्ली में सीजीडब्ल्यूबी ने एलएससी के चेयरमैन शिव कुमार अग्रवाल को दिया। जल संरक्षण करने में पूरे प्रदेश में एलएससी ने बड़ी महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सौरभ अग्रवाल एलएससी इन्फ्राटेक लिमिटेड के एमडी है। लगातार हो रही पानी की किल्लत से कैसे बचा जा सकता है। इसका सबसे बड़ा उदाहरण एलएससी ने दिया।रुद्रपुर, उत्तराखंड की प्रितिष्ठत कंपनी LSC Infratech ltd को मिला राष्ट्रीय जल अवार्ड। राष्ट्रीय स्तर का पुरुस्कार मिलना पूरे उत्तराखंड कर लिये गौरव की बात। जल संरक्षण के लिए कंपनी ने उत्तराखण्ड व राजस्थान के 8 यूनिट में लगाए हैं इसमे 15 करोड़ के हाई रेट थिकनर प्लांटसे पानी का वेस्टेज जीरो है। इस सफलता को लेकर उद्योगपतियों, राजनेताओं और अधिकारियों ने एलएससी के चेयरमैन शिव कुमार अग्रवाल को बधाई दी।

amarpali haldwani

जल संरक्षण करना हमारे हाथ में- शिव कुमार

इस विषय पर जानकारी देते हुए एलएससी के चेयरमैन शिव कुमार अग्रवाल ने बताया कि जल संरक्षण करना हमारे हाथ में है। उन्होंने कहा कि हर आदमी जल का उपयोग अपने लिमिट के हिसाब से करें न कि बर्बाद करें। इससे आने वाले समय में अपनी पानी की किल्लत का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने बताया किया उन्होंने कई देशों के भ्रमण के बाद इस तरह का प्लांट लगाया जिसमें पानी को बर्बाद होने से बचाया जा सकें।

उनके प्लांट में पानी रिसाकिंल होता है। जिससे पानी बर्बाद भी नहीं होता है। इस दौरान प्लांट में इस्तेमाल किया गया पानी दुबारा काम आ जाता है। जो जल पानी में एक महत्तवपूर्ण कदम है। जिस तरह एलएससी ने जल संरक्षण में देशभर में देवभूमि का नाम रोशन किया है वह काबिलेतारीफ है।