रूद्रपुर- धार्मिक स्थलों से जल्द हटेंगे लाउडस्पीकर, देखिए ये है कारण

Slider

कोतवाली परिसर में बुधवार को एक धार्मिक सभा का आयोजन किया गया। जिसमें सभी धर्मो के लोगों को आमंत्रित किया गया यह सभा अनेक धार्मिक स्थानों पर लगे लाउडस्पीकर को हटाने को लेकर थी। सभा में मुख्य रूप से इसी बात जोरों से बल दिया गया कि सभी धर्म के लोगों को धार्मिक स्थानों पर लगे लाउडस्पीकरों से होने वाले शोर को बंद करना होगा। सभा में उपस्थित उपजिलाधिकारी विवेक प्रकाश ने लोगों को कहा कि हाईकोर्ट ने ये आदेश दिया कि धार्मिक स्थानो पर लगे लाउडस्पीकरों को अब बंद किया जाएगा।

RUDRAPUR NEWS
लाउडस्पीकरों को हटाने के लिए आयोजित सभा

 

Slider

और लोगों को हाईकोर्ट के इस आदेश पालन करना होगा इस दौरान उपजिलाधिकारी विवेक प्रकाश एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी सुरजीत सिंह ने सभी धर्म के लोगों से धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर हटाने की अपील की। उपजिलाधिकारी विवेक प्रकाश ने कहा कि लोग कुछ धार्मिक उत्सवों जैसे जलसों एवं त्यौहारों पर लाउडस्पीकर का उपयोग कर सकते है। लेकिन इसके लिए लोगों पहले प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। बगैर अनुमति के लाउडस्पीकर का प्रयोग किए जाने उन लोगों पर कार्यवाई की जा सकती है।

सभा में ये लोग रहे मौजूद

निर्मल सिंह हंसपाल, ओम अग्रवाल, अब्दुल रशीद जक्कू, पंडित ब्रहानंद शर्मा, सईदुल रहमान, जावेद मलिक, इकबाल अहमद आदि मौजूद रहे।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें