iimt haldwani

रुद्रपुर-(देखिये तस्वीरें) भारतीयम इंटरनेशनल स्कूल में हुआ कैटवॉक, मॉम ने रैप पर अभिनेत्रियों को ऐसे किया फेल

86

रुद्रपुर-न्यूज टुडे नेटवर्क-आज भारतीयम इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में मातृ दिवस के उपलक्ष्य में माताओं को समर्पित बहुत सुंदर कार्यक्रम का आगाज़ हुआ। विद्यालय के नन्हे-मुन्नों ने पूरी लगन व श्रद्धा के साथ अपने भाव पुष्प मां के श्री चरणों में सादर निवेदित किए। बच्चों का उत्साह अपनी मां की एक झलक पाने के लिए हिलोरे ले रहा था। मां कितना मीठा, कितना अपनाए कितना गहरा और कितना खूबसूरत शब्द है। इस एक शब्द में जमाने भर की मिठास सन्निहित है। इस रिश्ते में समाया है छलछलाता ममता का सागर और शीतल, सुगंधित बयार का कोमल एहसास ।कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए विद्यालय की विंग 2 जव 5 की कॉर्डिनेटर अनुरति रॉय ने अपने स्वागत भाषण में मां की उपमा भगवान से करते हुए कार्यक्रम में उपस्थित सभी माताओं का अभिनन्दन किया। इसके बाद विद्यालय के विद्यार्थियों ने अपनी सुरीली एवं मधुर आवाज में सुंदर प्रस्तुति दी।

amarpali haldwani


तू कितनी अच्छी है, तू कितनी भोली है ओ मां।
तभी उनमें से एक बालक अपनी प्रसन्नता को व्यक्त करते हुए बोला,
किसी को घर मिला हिस्से में, या कोई दुकान आई,
मैं घर में सबसे छोटा थाए मेरे हिस्से में मां आई।
इसके बाद भारतीयम के छोटे-छोटे बच्चों के साथ उपस्थित मातृशक्ति को शिक्षिकाओं ने विभिन्न प्रकार के खेल खिलाए। सेपलिंग 1 जव 5 के विद्यार्थियों ने अपनी मां के लिए अपने नन्हे-नन्हे हाथों से प्यारे-प्यारे संदेश श्चि_ी आई है। नाम से लिखे, जिन्हें पडक़र माताओं के चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान व आंखों में वात्सल्य के आंसू थे। सेपलिंग 1,2,3 व कक्षा 1 व कक्षा 2 के विद्यार्थियों ने अपनी मंा के सम्मान में सुंदर नृत्य प्रस्तुति दी। अपने नन्हे मुन्ने सुकुमारों के द्वारा ऐसी सुंदर प्रस्तुति देखकर मातृशक्ति भाव विह्वल हो गई। उनके नेत्रों से अविरल अश्रु धारा बह चली ।

फिर माताओं ने विभिन्न प्रकार के परिधान पहनकर रेट्रो थीम पर आधारित रैपवॉक में भाग लिया। उनके चेहरे की खुशी से उनका आत्मविश्वास झलक रहा था। विद्यालय की प्रधानाचार्य शिखा गौतम ने कार्यक्रम की मुख्य अतिथि एडीएम नैनीताल हरबीर कौर और उनकी धर्म पत्नी अमरजीत कौर का पुष्प गुच्छ से स्वागत किया। कार्यक्रम में विशिष्ट अथिति के रूप में जेआई ई स्कूल की प्राचार्या मनीषा सिंह और शाइनी स्टार मॉडर्न स्कूल की प्राचार्या रश्मि शर्मा उपस्थित थे। विद्यालय की प्रधानाचार्य शिखा गौतम ने उपस्थित मातृशक्ति को संबोधित करते हुए कहा कि मां के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए एक दिवस नहीं एक सदी भी कम है । समस्त धरा को कागज मानकर व पूरे समुद्र को स्याही बनाकर यदि मां की महिमा लिखी जाए तो वह भी कम है। इसीलिए हर बच्चा अपनी मां को सबसे अच्छी बताता है । कार्यक्रम में जसविंदर कामरा, गुरजीत कामरा, आशा गोयल, स्मृति गोयल, सरबजीत कौर, पवन कामरा आदि उपस्तिथ रहे।