रुद्रपुर: गुरू मां एडवांस डेंटल केयर का शुभारंभ सात को

*सिंगल सिटिंग आरसीटी सुविधा होगी उपलब्ध* रुद्रपुर। यदि आप दांत-दाड़ की किसी भी समस्या से परेशान हैं तो समझो आपकी परेशानी खत्म। जी हां अब रुद्रपुर में खुलने जा रहा है अत्याधुनिक मशीनों से लैस गुरू मां एडवांस डेंटल केयर। जहां गोल्ड मेडलिस्ट डाॅक्टर आंचल धींगड़ा उपलब्ध कराएंगी दंत रोगों की विश्व स्तरीय चिकित्सा। सिविल
 | 
रुद्रपुर: गुरू मां एडवांस डेंटल केयर का शुभारंभ सात को

*सिंगल सिटिंग आरसीटी सुविधा होगी उपलब्ध*
रुद्रपुर। यदि आप दांत-दाड़ की किसी भी समस्या से परेशान हैं तो समझो आपकी परेशानी खत्म। जी हां अब रुद्रपुर में खुलने जा रहा है अत्याधुनिक मशीनों से लैस गुरू मां एडवांस डेंटल केयर। जहां गोल्ड मेडलिस्ट डाॅक्टर आंचल धींगड़ा उपलब्ध कराएंगी दंत रोगों की विश्व स्तरीय चिकित्सा। सिविल लाइन्स स्थित गुरू मां एडवांस डेंटल केयर का शुभारंभ सात फरवरी दिन रविवार को होगा।

आइए अपने डेंटल चिकित्सक को जानिए। डाॅक्टर आंचल धींगड़ा ने बीडीएस तथा आरसीटी स्पेशलाइजेशन में एमडीएस किया। इसी के साथ ही इस्माइल डिजाइनिंग में दक्षता हासिल की। उन्होंने सर्टिफाइड इंप्लांट प्लेसमेंट कोर्वस (साउथ कोरिया) एवं डेंटल लेजर एप्लिकेशन कोर्स ( आस्ट्रिया) किया। इसके अलावा सीबीसीटी कैडकैम जैसी आधुनिक मशीनों में ट्रेनिंग प्राप्त की। वह आईईएस, आईएसीडीई और आईडीए की आजीवन सदस्य हैं।

रुद्रपुर: गुरू मां एडवांस डेंटल केयर का शुभारंभ सात को

डाॅक्टर आंचल बताती हैं कि इस्माइल चेंज होने से पहले आप यह देख सकते हैं कि उपचार के बाद आपकी इस्माइल कैसी होगी। वह बताती हैं कि दांतों का कलर चेंज किया जा सकता है। यदि आपके दांत किसी तरह काले अथवा पीले पड़ गए हैं तो वे मोती के समान चमक सकते हैं। जिनके दांत टेढ़े अथवा बाहर निकले होते हैं उन्हें ट्रांसपेरेंट इनवेजेलाइन प्लेट के जरिए ठीक किया जा सकता है।

रुद्रपुर: किसानों ने इन मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, पीएम को भेजा ज्ञापन

डाॅक्टर आंचल धींगड़ा का कहना है कि दंत रोगियों बाजिव खर्च पर बेहतर उपचार उपलब्ध कराना उनका मकसद है। वह बताती हैं कि रूट केनाल के जरिए दांतों के अंदर की उन नसों को निकाल देते हैं जिनमें इंफेक्शन होता है और फिर फिलिंग कर दी जाती है। इस दौरान ब्लड सर्कुलेशन बंद कर दिया जाता है। उनका कहना है कि आरसीटी के जरिए दांत को बचाया जा सकता है। उन्होंने बताया कि आधुनिक मशीन एंडो एक्टीवेटर से दांत में मौजूद वैक्ट्रिया खत्म किए जाएंगे। बताया कि ट्रिपल वेवलेंथ, डायोडलेजर वैक्ट्रिया जड़ के अंदर जाकर खत्म कर देते हैं। इसके पश्चात थ्री डायमेंशन ऑबचुरेशन से जड़ को सील किया जाता है।

उन्होंने बताया कि उनके पास सीबीसीटी थ्रीडी एक्स-रे की सुविधा उपलब्ध है। इसके साथ ही सिंगल सिटिंग आरसीटी की सुविधा मिलेगी। बताया कि अत्याधुनिक मशीन के जरिए दांत बनाया जाएगा और एक घंटे में कैप भी तैयार हो जाएगा। बताया कि डेंटिस्ट दांत बनाते हैं तो ज्यादा सुदृढ बन सकता है। बताया कि आरसीटी के लिए अल्ट्रासोनिक डिवाइसिस तथा थ्रीडी ऑबचुरेशन सिस्टम उपलब्ध है।

डाॅक्टर आंचल ने बताया कि गुरू मां एडवांस डेंटल केयर के शुभारंभ के मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में फरीदाबाद के डाॅक्टर अभय लांबा मौजूद रहेंगे।