रुद्रपुर- स्वरोजगार करने वालो के लिए खुशखबरी, प्रशासन ने इन कामों को भी दी मंजूरी

उधमसिंह नगर एसएसपी बरिंदर जीत सिंह ने जनपद वासियों के तमाम सवालों के जवाब फेसबुक के माध्यम से दिये है। इसमें उन्होंने लॉकडाउन के नियमों की जरुरी जानकारी लोगो को दी। एसएसपी ने लोगो के मन में अपने कामकाज को लेकर उठ रही चिंता को भी दूर किया। लॉकडाउन के दौरान किस तरह अपने कार्य
 | 
रुद्रपुर- स्वरोजगार करने वालो के लिए खुशखबरी, प्रशासन ने इन कामों को भी दी मंजूरी

उधमसिंह नगर एसएसपी बरिंदर जीत सिंह ने जनपद वासियों के तमाम सवालों के जवाब फेसबुक के माध्यम से दिये है। इसमें उन्होंने लॉकडाउन के नियमों की जरुरी जानकारी लोगो को दी। एसएसपी ने लोगो के मन में अपने कामकाज को लेकर उठ रही चिंता को भी दूर किया। लॉकडाउन के दौरान किस तरह अपने कार्य संस्थानों तक पहुंचा जाए इसका जिक्र उन्होंने अपने इस संदेश में किया है। इतना ही नहीं स्वरोजगार करने वालो के लिए जिले के कप्तान ने एक Watsapp नबंर भी जारी किया है, जिसमें अपना आवेदन भेजकर वह अपने कार्यों को शुरु करने की अनुमति ले सकते है।

सिडकुल कर्मचारियों को एसएसपी की राय

बता दें कि रुद्रपुर के सिडकुल में उधमसिंह नगर व नैनीताल जिले से सैकड़ों लोग काम करने के लिए रोजाना आते-जाते है। एसएसपी ने इन कर्मचारियों के लिए कुछ नियम जारी किये है। एसएसपी की माने तो किच्छा या हल्द्वानी से सिडकुल कार्य के लिए आने वाले लोगो के लिए सिफ्ट बदली का समय सुबह 6 से 9 और शाम 5.30 से 8.30 निर्धारित किया गया है। प्रशासन द्वारा जारी समय के अलावा किसी भी कर्माचरी दिखे जाने पर उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

वही कार्य में आने के दौरान आपके पास कंपनी का आई कार्ड और कंपनी खुले होनी की अनुमति को चैक किया जाएगा।  आवाजाही के लिए पास सिडकुल द्वारा जारी किये जा रहे है। जिसके लिए सभी को कंपनी की अनुमति दी जा चुकी है। भारत सरकार की गाईड लाईन के अनुसार कार से ऑफिस आने वाले एक ड्राईवर औऱ स्वं जबकि बाईक पर केवल चालक को ही अनुमति की दी गई है।

स्वरोजगार करने वालो के लिए खुशखबरी

लॉकडाउन के बीच बड़ी कंपनियों को तय नियमों के साथ खोले जाने की अनुमति प्रदेश सरकार ने दी है। जिसके चलते उधमसिंह नगर में उद्योगिक इकायों के खोलने के आवेदन ऑनलाईन लिये जा रहे है। ऐसे में जो लोग स्वरोजगार से जुड़े है, इन लोगो का भी प्रशासन ने पूरा ध्यान रखा है। एसएसपी के मुताबिक अब स्वरोजगार करने वाले जैसे पेंटर, इलेक्ट्रीशन

आदी अपने कार्यों को शुरु करने की अनुमति प्रशासन से घर बैठे ले सकते है। इसके लिए आपको अपना आवेदन प्रशासन द्वारा जारी किए गए 9012656516 नबंर पर Watsapp करना होगा। सभी आवेदनों की जांच के बाद, कार्य शुरु करने की अनुमति नियम अनुसार संबंधित अधिकारी द्वारा दी जाएगी। आवेदन मंजूर होने की जानकारी भी आवेदक को Watsapp पर ही प्राप्त होगी।

अस्पताल में भर्ती मरीजों के तीमारदारों को सुविधा

उधमसिंह नगर एसएसपी बरिंदर जीत सिंह ने जनपद के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती मरीजों के तीमारदारों को भी लॉकडाउन के बीच राहत प्रदान की है। उनके मुताबिक अस्पताल में भर्ती मरीज के तीमारदारों को आने-जाने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा था।

जिसपर अस्पताल प्रशासन से बैठक करके अब मरीजों और तीमारदारों की पूरी जनाकारी प्रशान को स्वंय प्राप्त हो जाएगी। अस्पताल प्रशासन खुद जिला प्रशासन को संपर्क कर भर्ती मरीजों की पूरी जानकारी देगा। ऐसे में तीमरदारों को किसी भी सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने की आवश्यक्ता नहीं होगी। आपका पास अस्पताल में ही आपको दे दिया जाएगा।

यहाँ भी पढ़े

देहरादून-एम्स और हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज के बाद अब यहां बनी कोरोना जांच लैब, सरकार से मिली अनुमति

हल्द्वानी- बनभूलपुरा निवासियों के इस अनुशासन से डीएम सविन बंसल हुए खुश, अब मुस्लिम बस्ती में दिए ये आदेश