रुद्रपुर-शिक्षामंत्री के गढ़ में शिक्षामाफियाओं का राज, इस बड़ी परीक्षा में धांधली का ऐसे हुआ भड़ाफोड़

Slider

Rudrapur News-प्रदेश के शिक्षामंत्री के जिले में खुले आम शिक्षा को लेकर खिलवाड़ देखने को मिला। नकल की खबर डीएम को मिली तो एसडीएम और उप शिक्षा अधिकारी के नेतृत्व में गठित टीम ने ग्राम मोहनपुर में छापा मारा। मौके पर जो नजारा प्रशासनिक अधिकारों ने देखा उसे देखकर वह भी दंग रह गये। यहंा दर्जनभर छात्र खुलेआम नकल करते पाये गये। छापेमारी में एनआईओएस की परीक्षा की धांधली का पर्दाफाश हो गया। यहां 12वीं की अकाउंट और बायोलॉजी की परीक्षा 11 परीक्षार्थियों दे रहे थे। मामला ग्राम पिपलिया नंबर 2 में देशबंधु इंटर कॉलेज में एनआईओएस का सेंटर है।

Slider

11 छात्र-छात्राएं नकल करते पकड़ी

छात्रों को नकल देशबंधु इंटर कॉलेज प्रबंधक द्वारा कराई जा रही थी। पुलिस और जिला प्रशासन को देशबंधु इंटर कॉलेज में एनआईओएस की परीक्षा में धांधली करने की शिकायत मिली थी। संयुक्त टीम ने परीक्षा के दौरान छापेमारी की जिसमें 11 छात्र नकल करते पकड़े गए। सभी छात्र छात्राएं देशबंधु इंटर कॉलेज के ही थे। 11 परीक्षार्थियों में से चार देहरादून और अन्य हल्द्वानी और ऊधम सिंह नगर के हैं। गुरुवार रात करीब आठ बजे एसडीएम बाजपुर एपी बाजपेई एवं उप शिक्षा अधिकारी गदरपुर डा. रवि मेहता, एसएसआई भुवन चंद्र जोशी, गदरपुर थानाध्यक्ष जसविंदर सिंह, दिनेशपुर थानाध्यक्ष दिनेश फत्र्याल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मोहनपुर में जगदीश कुमार के आवास पर छापा मारा।

स्कूल प्रबंधक करा रहा था नकल

सभी प्रपत्र देशबंधु इंटर कॉलेज में संचालित एनआईओएस सेंटर के मिले। उनको सेंटर से बाहर अवैध तरीके से उपयोग में लाया जा रहा था। टीम ने परीक्षा दे रहे सात छात्रों, चार छात्राओं और परीक्षा करा रहे युवक को हिरासत में ले लिया। मौके पर ग्रामीणों की भीड़ लगने पर पुलिस उन्हें दिनेशपुर ले आई। मौके पर भारी मात्रा में फर्जी अंकतालिका सहित अन्य समान
बरामद हुआ है।

उत्तराखंड की बड़ी खबरें