iimt haldwani

रुद्रपुर-फिर चर्चाओं में आया पंत विवि, अब ये तीसरी घटना हुई सीसीटीवी में कैद

701

Pantnagar News-विगत पंत विवि में रैगिंग फिर छात्रा से वार्डन की दो अर्थी बातचीत का विवाद अभी थमा नहीं है। एक और मामला सुर्खियों में आ गया। यहां छात्रावास में लगे सीसीटीवी कैमरे में एक सुरक्षा गार्ड चोरी करते कैद हुआ है।जो छात्रों के रुपये और जूते चुराता था। घटना के बाद सभी भौचक्के रह गये। मामला उजागर हुआ तो विवि प्रशासन ने फिर लीपापोती शुरू कर दी। इस बार गार्ड को ही हटा दिया गया। लेकिन छात्रों के सामान और रुपये की भरपाई कौन करेगा इसका किसी के पास कोई जवाब नहीं है।

drishti haldwani

cctv
बताया जा रहा है कि विवि के मीनाक्षी भवन में रहने वाले छात्रों के कमरों से कपड़े, जूतेए रुपये और अन्य सामान चोरी होने की शिकायतें थी। वार्डन और डीएसडब्ल्यू से शिकायत के बाद भी चोरियों लगातार बढ़ती गई। छात्रों ने खुद चोर तक पहुंचने के लिए सीसीटीवी कैमरों का रुख कमरों की तरफ कर दिया था और कक्षाओं में चले गए। बताया जा रहा है कि विवि में ठेके पर करीब 350 गार्ड है। शाम को लौटने के बाद छात्रों ने सीसीटीवी चैक किया तो एक गार्ड जूते चुराते हुए देखा गया।

सीसीटीवीा गार्ड खडक़ राम सीढिय़ां चढक़र ऊपर आते हुए दिखाई दिया। उसने कमरे में रखे जूते उठाए और नीचे फेंक दिए। इसके बाद नीचे जाकर गार्ड ने जूते उठाए और चला गया। इसकी सूचना छात्रों ने डीएसडब्ल्यू ने फुटेज देखकर सुरक्षा अधिकारी को गार्ड को तत्काल हटाने के निर्देश दिए। छात्रों का कहना है कि अब तक करीब साढ़े 11हजार 500 रुपये, आठ जोड़ी जूते और कई कीमती कपड़े एवं अन्य सामान चोरी हो चुका है। फिलहाल पंत विवि इन दिनों खूब चर्चाओं में है।