drishti haldwani

रुद्रपुर-इस भाजपा नेता के घर से आठ लाख की चोरी, बदमाशों ने ऐसे दिया घटना को अंजाम

195

रुद्रपुर-न्यूज टुडे नेटवर्क-देवभूमि में लूट, हत्या, नशा और चोरों का आतंक इतना बढ़ गया है कि खुद नेता भी सुरक्षित नहीं है। चोर भी सुरक्षा को धत्ता बताते हुए लगातार एक के बाद एक घटनाओं को अंजाम दे रहे है। ऐसे ही एक वाक्या ऊधमसिंह नगर जिले में देखने को मिला। लंबे समय से अपराधों का गढ़ बना यूएस नगर एक बार फिर भाजपा नेता के घर हुई चोरी से चर्चाओं में आ गया। रम्पुरा में स्थित एक भाजपा नेता के घर चोरों ने धावा बोलकर परिजनों को नशीला पदार्थ सुघाया इसके बाद चोरी की घटना को अंजाम देते हुए करीब आठ लाख के सोने-चांदी के जेवर, 46 हजार रुपये की नकदी और एक मोबाइल फोन लेकर फरार हो गये। जैसे भाजपा नेता के घर चोरी की खबर पुलिस तक पहुंची तो पुलिस के हाथ-पांव फूल गये। आनन-फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर सीसीटीवी फुटेज चेक किये।

iimt haldwani

बेटी ने खरीदी थी डायमंड की अंगूठी

बताया जा रहा है कि शनिवार की रात रम्पुरा में भाजपा नेता छेदालाल गर्मी के चलते छत पर सो गये उनकी पत्नी बाहर आंगन में सो गई। बेटी और बहू अपने-अपने कमरों में सोये हुए थे। उनका आठ कमरे का मकान है। करीब आधी रात में चोरों ने छत के रास्ते घर में प्रवेश किया। और घर की अल्मारियों से सोने-चांदी समेत डायमंड का सेट भी उठा ले गये। बताया जा रहा है कि छेदालाल की बेटी दो दिन पहले ही डायमंड ज्वैलरी खरीदकर लायी थी। जिसमें एक अंगूठी थी, बॉक्स में अंगूठी के साथ कान के झूमके भी थे चोर पूरा बॉक्स ही ले गये। इसके अलावा छेदालाल की पत्नी, बहू और साली के सभी सोने और चांदी के जेवरात उड़ा ले गये।

सुबह नींद खुली ने दंग रह गया परिवार

छेदालाल का कहना है कि सुख-समृद्धि के लिए उन्होंने पाठ कराया था। रात करीब 12 बजे तक परिजन जागे थे। इसके बाद सभी गहरी नींद में सो गये। इस बीच सुबह करीब चार बजे छेदालाल की नींद खुली तो वह छत से नीचे आये। घर का सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था। उन्होंने तुरंत अपनी पत्नी को जगाया। उनकी पत्नी ने जब अल्मारियां देखी तो सब खुली थी जिसके बाद उन्हें चोरी होने का अहसास हुआ। कल की बिक्री के 46 हजार की नकदी भी गायब मिली। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को देने के लिए मोबाइल ढूढ़ा तो मोबाइल भी गायब मिला। जिसके बाद उन्होंने दूसरे फोन से पुलिस को चोरी की सूचना दी। छेदालाल ने बताया कि चोरी हुए जेवरातों का मूल्य आठ लाख रुपये है।

नशीला पदार्थ सुघाने की आशंका

छेदालाल का कहना है कि वह चौकने होकर सोते है। रात में अगर कोई भी सदस्य बाहर आता है तो सभी की नींद खुल जाती है। मोहल्लें में उनकी अच्छी खासी छवि है। लेकिन रात में ऐसा क्या हुआ की चोरों ने घर में धावा बोला और सारे जेवर चुरा लिये। घर के किसी सदस्य को इसकी भनक तक नहीं लगी। उन्होंने आशंका जताई चोरी ने नशीले पदार्थ का इस्तेमाल कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। वही पुलिस को आशंका है कि चोरी में किसी करीबी का हाथ भी होसकता है। उसे पता होगा की कहा ज्वैलरी रखी जाती है। साथ ही पुलिस की रात्रि गश्त पर फिर से सवाल खड़े हो गये। छेदालाल के ढाढस बधाने विधायक राजकुमार ठुकराल समेत कई भाजपा नेता उनके घर पहुंचे। फिलहाल पुलिस जांच में जुट गई है।