रुद्रप्रयाग-जोशीमठ-मलारी हाईवे पर मोटर पुल बहा, कई गांव का संपर्क कटा

रुद्रप्रयाग-आज चमोली तबाही के बाद नीती घाटी में रैणी गांव के ऊपरी भाग में ऋषि गंगा के मुहाने पर ग्लेशियर टूटने से तहाबी मच गई। ऋषि गंगा पर निर्मित 13 मेगावाट की ऋषि गंगा जल विद्युत परियोजना पूरी तरह से तबाह हो गई है। इस दौरान जोशीमठ-मलारी हाईवे पर मोटर पुल बहने से सीमा क्षेत्र
 | 
रुद्रप्रयाग-जोशीमठ-मलारी हाईवे पर मोटर पुल बहा, कई गांव का संपर्क कटा

रुद्रप्रयाग-आज चमोली तबाही के बाद नीती घाटी में रैणी गांव के ऊपरी भाग में ऋषि गंगा के मुहाने पर ग्लेशियर टूटने से तहाबी मच गई। ऋषि गंगा पर निर्मित 13 मेगावाट की ऋषि गंगा जल विद्युत परियोजना पूरी तरह से तबाह हो गई है। इस दौरान जोशीमठ-मलारी हाईवे पर मोटर पुल बहने से सीमा क्षेत्र का से संपर्क कट गया है।

देहरादून-चमोली तबाही पर पीएम मोदी और गृहमंत्री ने किया ट्वीट, देवभूमि से कही ये बात

आज ऋषि गंगा के मुहाने पर ग्लेशियर टूटने की सूचना इंटरनेट मीडिया पर पर वायरल हो गई। जिसे देख जिले में अफरा-तफरी मच गई। जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया और पुलिस अ‌धीक्षक यशवंत सिंह चौहान मय फोर्स मौके के लिए रवाना हुए। नीती घाटी के रैणी गांव में धोली गंगा औैर ऋषि गंगा का संगम स्थल है। ऋषि गंगा पर 13 मेगावाड की जल विद्युत परियोजना और तपोवन में 500 मेगावाट की निर्माणाधीन तपोवन-विष्णुगाड जल विद्युत परियोजना है। यहां ऋषि गंगा जल विद्युत परियोजना पूरी तरह से त‌बाह हो गई। जबकि तपोवन विष्णुगाड परियोजना को भी भारी नुकसान पहुंचा है। कई मजदूर लापता हो गये है।