रुद्रप्रयाग-चिनूक ने शुरू किया केदारनाथ में भारी मशीनें पहुंचाने का काम, अब तेजी को होगा काम

रुद्रप्रयाग-आज भारतीय वायु सेवा के हेलीकाप्टर चिनूक ने भारी मशीनें केदारनाथ पहुंचाने का काम शुरू कर दिया है। इस दौरान पहली शिफ्ट में चिनूक पोकलैंड के कुछ पाटर्स ले गया। भारतीय वायु सेवा का मालवाहक हेलीकाप्टर चिनूक के सोमवार को देर शाम गोचर हेलीपैड पर पहुंचा था। आज तय समय पर चिनूक ने केदारनाथ के
 | 
रुद्रप्रयाग-चिनूक ने शुरू किया केदारनाथ में भारी मशीनें पहुंचाने का काम, अब तेजी को होगा काम

रुद्रप्रयाग-आज भारतीय वायु सेवा के हेलीकाप्टर चिनूक ने भारी मशीनें केदारनाथ पहुंचाने का काम शुरू कर दिया है। इस दौरान पहली शिफ्ट में चिनूक पोकलैंड के कुछ पाटर्स ले गया। भारतीय वायु सेवा का मालवाहक हेलीकाप्टर चिनूक के सोमवार को देर शाम गोचर हेलीपैड पर पहुंचा था। आज तय समय पर चिनूक ने केदारनाथ के लिए उड़ान भरी। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकारण रुद्रप्रयाग की टीम की देख-रेख में मशीनें भेजी जा रही हैं। जो अलग-अलग पार्ट कर रखे गए हैं।

हल्द्वानी-कोरोना से इस थाने में तैनात पुलिस जवान की मौत, परिवार में टूटा दुखों का पहाड़
इस दौरान जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण लोनिवि शाखा के अधिशासी अभियंता प्रवीण कर्णवाल ने बताया कि गोचर हेलीपैड से भारी मशीनें केदारनाथ पहुंचाने का काम शुरू हो गया है। दो या तीन दिन के भीतर सभी मशीनें पहुंच जाएंगी। इसके बाद पुर्ननिर्माण कार्यों में तेजी आएगी। इससे पहले वर्ष 2015 में भी वायु सेवा के मालवाहक हेलीकॉप्टर एमआइ-26 से कई भारी मशीनें केदारनाथ पहुंचाई गई थी। जबकि, वर्ष 2013 में आपदा के बाद वायु सेना के एमआइ-17 मालवाहक हेलीकॉप्टर ने धाम में भारी सामान पहुंचाया था।