रुड़की- एक बार फिर कांप उठा जेल प्रशासन,15 अगस्त की तैयारियों के दौरान कैदी ने उठाया ये कदम

रुड़की के उप कारागार से एक बार फिर कैदी फ़रार हो गया है। रुड़की जेल में बन्द कैदी आज सुबह उस समय फरार हो गया जब कैदी 15 अगस्त की तैयारियों को लेकर सफ़ाई कर रहे थे। जेलकर्मियों ने उसे पकड़ने का प्रयास किया लेकिन वह फ़रार होने में सफल रहा। रुड़की जेल की सुरक्षा
 | 
रुड़की- एक बार फिर कांप उठा जेल प्रशासन,15 अगस्त की तैयारियों के दौरान कैदी ने उठाया ये कदम

रुड़की के उप कारागार से एक बार फिर कैदी फ़रार हो गया है। रुड़की जेल में बन्द कैदी आज सुबह उस समय फरार हो गया जब कैदी 15 अगस्त की तैयारियों को लेकर सफ़ाई कर रहे थे। जेलकर्मियों ने उसे पकड़ने का प्रयास किया लेकिन वह फ़रार होने में सफल रहा। रुड़की जेल की सुरक्षा सवालों के घेरे में आ गई है। इस घटना के सामने आने से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

जेल में चल रहा था सफ़ाई अभियान

उप कारागार रुड़की में 15 अगस्त की तैयारियों को लेकर 9 कैदियों को सफाई में लगाया गया था इसी दौरान एक कैदी जेल की दीवार कूदकर भाग गया। कैदी के भागने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। जेल के सिपाही कैदी के पीछे काफी दूर तक भागे लेकिन वह फरार होने में कामयाब रहा।

फरार कैदी का नाम शाहरुख पुत्र मुर्सलीन टांडा भनेड़ा बताया गया है। उसे सिविल लाइंस पुलिस ने दहेज उत्पीड़न के आरोप में गिरफ्तार किया था। कैदी को पकड़ने के लिए पुलिस की तीन टीमें लगाई गई हैं। खुफिया विभाग को भी अलर्ट कर दिया गया है।

पहले भी हुए हैं फ़रार

करीब दो महीने पहले भी एक कैदी सिविल अस्पताल से भी भाग गया था जो बाद में पकड़ा गया। कुछ दिनों पहले गंगनहर कोतवाली से एक मुजरिम फरार हुआ था जिसने लक्सर कोर्ट में सरेंडर किया था। इस मामले पर जेलर जेपी द्विवेदी ने बस इतना कहा कि फ़रार कैदी की तलाश की जा रही है।