रूडक़ी- 13 अधिकारी पर गिरी तेहरवीं के जहरीली शराब की गाज, अभी तक 12 लोगों की मौत

रूडक़ी-न्यूज टुडे नेटवर्क- आज हरिद्वार जिले के भगवानपुर के अलग-अलग गांव में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत हुई है, जबकि 40 लोग अलग.अलग अस्पतालों में भर्ती बताए जा रहे हैं। जिलाधिकारी दीपक रावत और एसएसपी जन्मेजय प्रभाकर खंडूरी तेज्जुपुर में कैंप कर रहे हैं। जैसे ही ये खबर गांव में फैली तो
 | 
रूडक़ी- 13 अधिकारी पर गिरी तेहरवीं के जहरीली शराब की गाज, अभी तक 12 लोगों की मौत

रूडक़ी-न्यूज टुडे नेटवर्क- आज हरिद्वार जिले के भगवानपुर के अलग-अलग गांव में जहरीली शराब पीने से 12 लोगों की मौत हुई है, जबकि 40 लोग अलग.अलग अस्पतालों में भर्ती बताए जा रहे हैं। जिलाधिकारी दीपक रावत और एसएसपी जन्मेजय प्रभाकर खंडूरी तेज्जुपुर में कैंप कर रहे हैं। जैसे ही ये खबर गांव में फैली तो पूरे गांव में हडक़ंप मच गया। बताया जा रहा है कि गांव में एक व्यक्ति के घर तेहरवीं थी। वहां इन लोगों ने शराब पी थी। मामला भगवानपुर के बालपुर गांव का है। घटना की सूचना मिलते ही जिले के आलाधिकारी मौके के लिए पहुंच गये है। वहीं मंत्री प्रकाश पंत ने मामले में संबंधित 13 अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। साथ ही मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। प्रकाश पंत ने कहा कि इस संबंध में कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

रूडक़ी- 13 अधिकारी पर गिरी तेहरवीं के जहरीली शराब की गाज, अभी तक 12 लोगों की मौत

40 अस्पताल में भर्ती

आबकारी मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि मौके पर पुलिस और आबकारी विभाग की टीम भेजी गई है। घर में बनाई गई कच्ची शराब के सेवन से मौत की सूचना आ रही है। साथ ही इस बात की भी जांच की जा रही है कि कहीं मामला फूड प्वाइजनिंग का तो नहीं है। 12 मौतों की घटना से नाराज प्रमुख सचिव सचिव आनंद वर्धन ने आबकारी निरीक्षक समेत 13 लोगों को निलंबित कर दिया। सभी को मुख्यालय ज्वाइन करने के आदेश तत्काल दिये गए हैं। चेकिंग, प्रवर्तन के मामले में सभी लापरवाह पाए गए। मरने वालों में राजकुमार पुत्र राजपाल, विश्वास पुत्र रतिराम, जसवीर पुत्र सिताब, चरण सिंह पुत्र मुल्तान, धनीराम , संजय पुत्र मामराज, धनीराम पुत्र जवाहर, मांगे राम पुत्र बलजीत, ज्ञान सिंह पुत्र जीराम, सोराज पुत्र सुमेर सिंह, चंद्र पुत्र मेहर सिंह, ध्यान सिंह पुत्र हरपाल, नरेश व जाहरू पुत्रगण सिमर शामिल हैं। जबकि 40 लोग आस पास के निजी अस्पतालों में भर्ती बताए जा रहे हैं।