रोहतक-ये दोनों पति-पत्नी बन गये आइएएस, पढिय़े कैसेे करते थे एग्जाम की तैयारी

हिसार-न्यूज टुडे नेटवर्क-अकेले सफर करना पड़ता हैं इस जहां में कामयाबी के लिए, काफिला, दोस्त और दुश्मन अक्सर कामयाबी के बाद ही बनते हैं। लेकिन इन पंक्तियों को गलत साबित कर दिखाया रोहतक जिले के इस आइएएस जोडें ने। शुक्रवार को यूपीएससी 2019 का रिजल्ट आने के बाद यह जोड़ा खुशी से झूम उठा। परिवार
 | 
रोहतक-ये दोनों पति-पत्नी बन गये आइएएस, पढिय़े कैसेे करते थे एग्जाम की तैयारी

हिसार-न्यूज टुडे नेटवर्क-अकेले सफर करना पड़ता हैं इस जहां में कामयाबी के लिए, काफिला, दोस्त और दुश्मन अक्सर कामयाबी के बाद ही बनते हैं। लेकिन इन पंक्तियों को गलत साबित कर दिखाया रोहतक जिले के इस आइएएस जोडें ने। शुक्रवार को यूपीएससी 2019 का रिजल्ट आने के बाद यह जोड़ा खुशी से झूम उठा। परिवार में खुशी का माहौल है। मोहल्ला ही नहीं पूरा जिले भर में उनकी वाहवाही हो रही है। हरियाणा के रोहतक जिले के सुनील श्योराण ने यूपीएससी 2019 की परीक्षा में 192वीं रैंक हासिल की है। सुनील ने चौथी बार में एग्जाम क्लीयर किया। वर्ष 2018 में उन्होंने 250वीं रैंक हासिल की थी।

रोहतक-ये दोनों पति-पत्नी बन गये आइएएस, पढिय़े कैसेे करते थे एग्जाम की तैयारी

दोनों है असिस्टेंट कमिश्नर

इसस पहले उन्होंने पहली बार वर्ष 2016 में अपनी पत्नी के साथ परीक्षा दी थी। पत्नी स्वाति ने 313वीं रैंक हासिल की थी। फिलहाल दोनों पति-पत्नी नागपुर में इनकम टैक्स विभाग में असिस्टेंट कमिश्नर के पद तैनात हैं। सुनील की शादी तीन साल पहले चरखी दादरी की रहने वाली स्वाति से हुई थी। शादी के बाद दोनों ने साथ में सिविल सेवा की तैयारी करनी शुरू कर दी थी। दोनों ने तैयारी के दौरान एक.दूसरे का सहयोग किया और अब दोनों आईएएस हैं। सुनील ने बताया कि यह सफलता कड़ी मेहनत और माता-पिता के आशीर्वाद से ही मिली है। किसी भी समस्या के समाधान के लिए हम पति-पत्नी आपस में ही डिस्कस कर हल निकाल लेते थे। इससे तैयारी के दौरान काफी मदद मिलती थी। सेल्फी स्टडी पर ज्यादा फोकस किया। तैयारी के दौरान ताजा मुद्दों पर ज्यादा ध्यान दिया। इसके अलावा अखबार और मैगजीन से ज्यादा मदद मिली। जो अन्य तैयारी करने वालों के लिए भी यह जरूरी होता है। और उन्हें सफलता मिल गई।