नई दिल्ली-परेरा के तूफान से बाल-बाल बचा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, जयसूर्या के कई रिकॉर्ड ध्वस्त

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क- श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में थिसारा परेरा ने एक विस्फोटक पारी खेलती हुआ शानदार शतक जड़ा। वनडे क्रिकेट में ये परेरा ने अपना पहला शतक बनाया। लेकिन उनके पहले शतक ने कई रिकॉर्ड तोड़ डाले। परेरा के इस शतक के श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज सनथ
 | 
नई दिल्ली-परेरा के तूफान से बाल-बाल बचा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड, जयसूर्या के कई रिकॉर्ड ध्वस्त

नई दिल्ली-न्यूज टुडे नेटवर्क- श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में थिसारा परेरा ने एक विस्फोटक पारी खेलती हुआ शानदार शतक जड़ा। वनडे क्रिकेट में ये परेरा ने अपना पहला शतक बनाया। लेकिन उनके पहले शतक ने कई रिकॉर्ड तोड़ डाले। परेरा के इस शतक के श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज सनथ जयसूर्या भी नहीं बच पाये। परेरा ने 74 गेंदों में 140 रनों की तूफानी पारी खेली। लेकिन वह अपनी टीम को जीत तो नहीं दिला सकें। परेरा ने पहला शतक लगाने के लिए 57 गेंदों का सामना किया। यह श्रीलंका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ये तीसरा सबसे तेज शतक रहा। उनसे कम गेंद में सनत जयसूर्या ने दो बार 48 और 55 गेंद में शतक लगाया है।

140 रनों की तूफानी पारी में लगाये 13 छक्के

अपनी140 रनों की तूफानी पारी में उन्होंने 8 चौके और 13 छक्के जड़े। परेरा ने 45वें ओवर में दो और 46वें ओवर में चार छक्के जड़े। उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और 13 छक्के लगाए। जिससे छक्के मारने का रिकॉर्ड बना डाला। इस पारी के दौरान एक अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का जयसूर्या का श्रीलंकाई रिकॉर्ड तोड़ा। जयसूर्या ने 11 छक्के लगाए थे। वही परेरा से रोहित शर्मा बाल-बाल बच गये। अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में एक मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल के नाम संयुक्त रूप से दर्ज हैं। इन्होंने एक-एक मैच में 16-16 छक्के लगाए थे।