सड़क सुरक्षा सप्ताह: कैसे होगी सड़क सुरक्षा ,जब एक हाथ में मोबाइल और दूसरे में हो बाइक का हैंडिल

न्यूज टुडे नेटवर्क। सड़क सुरक्षा माह के तहत सोमवार को परिवहन और पुलिस विभाग को मोबाइल फोन पर बात करने वाले वाहन चालकों को जागरूक करने के साथ-साथ चेकिंग अभियान चलाना था, लेकिन रोजाना की तरह इस दिन भी सिर्फ खानापूर्ति ही की गई। सड़कों पर बेरोक टोक पर वाहन चालक मोबाइल पर बात करते
 | 
सड़क सुरक्षा सप्ताह: कैसे होगी सड़क सुरक्षा ,जब एक हाथ में मोबाइल और दूसरे में हो बाइक का हैंडिल

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। सड़क सुरक्षा माह के तहत सोमवार को परिवहन और पुलिस विभाग को मोबाइल फोन पर बात करने वाले वाहन चालकों को जागरूक करने के साथ-साथ चेकिंग अभियान चलाना था, लेकिन रोजाना की तरह इस दिन भी सिर्फ खानापूर्ति ही की गई। सड़कों पर बेरोक टोक पर वाहन चालक मोबाइल पर बात करते गुजरे। न तो उन्हें कोई समझाने वाला था और न ही उनका चालान काटने वाला।

जब एक हाथ में मोबाइल और एक में वाहन का हैंडिल होगा, तो फिर हादसा तो होगा ही। सड़क सुरक्षा माह की शुरूआत 18 जनवरी से हुई है। उत्तर प्रदेश में 21 जनवरी से कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। सभी जिलों में पुलिस, परिवहन, पीडब्ल्यूडी, चिकित्सा, शिक्षा विभाग और सूचना विभाग को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है।

15 दिनों में कुछ रैलियों और कार्यक्रमों को छोड़ दें तो कोई भी सख्त एक्शन नहीं लिया गया है। कई विभागों ने अभी तक कोई भी कार्यक्रम आयोजित नहीं किया। सड़कों पर चाहें दोपहिया वाहन चालक हों या फिर चार पहिया वाहन चालक सभी मोबाइल पर बात करके वाहन चलाते हैं। कई लोग वाहन चलाते वक्त सिर झुकाकर या फिर हाथ में फोन पकड़कर पर बात करते हैं। तो कई लोग तो सिर नीचे कर फोन पर मेसेज भी पढ़ते हैं। इसकी वजह से अचानक सामने से वाहन आने पर हादसा हो जाता है।