ऋषिकेश – योग फेस्टिवल की तारीख का हुआ ऐलान , जानिए इस बार योग फेस्टिवल मे क्या रहेगा खास

ऋषिकेश – ऋषिकेश में एक से सात मार्च तक योग फेस्टिवल आयोजित किया जाएगा। सोमवार को पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने फेस्टिवल की तैयारियों को लेकर गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) के अधिकारियों के साथ समीक्षा की। देहरादून- प्रदेश में सिनेमाघर और थियेटर खोलने को लेकर जारी हुई एसओपी, पढ़े क्या है जरुरी दिशा-निर्देश वही
 | 
ऋषिकेश – योग फेस्टिवल की तारीख का हुआ ऐलान , जानिए इस बार  योग फेस्टिवल मे क्या रहेगा खास

ऋषिकेश – ऋषिकेश में एक से सात मार्च तक योग फेस्टिवल आयोजित किया जाएगा। सोमवार को पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने फेस्टिवल की तैयारियों को लेकर गढ़वाल मंडल विकास निगम (जीएमवीएन) के अधिकारियों के साथ समीक्षा की।

देहरादून- प्रदेश में सिनेमाघर और थियेटर खोलने को लेकर जारी हुई एसओपी, पढ़े क्या है जरुरी दिशा-निर्देश
वही सतपाल महाराज  ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि योग फेस्टिवल में ज्यादा से ज्यादा  संख्या में योगाचार्यों को आमंत्रित किया जाए। फेस्टिवल में ज्योतिष का अलग से सत्र रखा जाए। फेस्टिवल में फुट मसाज का स्टॉल लगाया जाएगा। भविष्य में केदारनाथ, द्रोणागिरि जैसे धार्मिक स्थानों में फुट मसाज की व्यवस्था की जाएगी। महाराज ने कहा कि फेस्टिवल में उत्तराखंड के उत्पादों को इम्यूनिटी बूस्टर के रूप में प्रचार के लिए एक कार्यशाला भी आयोजित की जाएगी। गत वर्षों की तरह धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए प्रसिद्ध कलाकारों को आमंत्रित किया जाए।

बैठक में गढ़वाल मंडल विकास निगम के प्रबंधक निदेशक आशीष चौहान, महाप्रबंधक जितेंद्र कुमार, उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद के उपनिदेशक योगेंद्र कुमार गंगवार, रिसर्च आफिसर एसएस सामंत आदि मौजूद थे।