ऋषिकेश-सलालम प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों विजय और प्रियंका का जलवा, पर्यटन मंत्री ने कही ये बात

ऋषिकेश- तीन दिवसीय गंगा क्याक महोत्सव-2021 के दूसरे दिन गंगा की लहरों पर चुनौतीपूर्ण सलालम प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों ने दमखम दिखाया। आज दूसरे दिन पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि गंगा क्याक महोत्सव एक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता है जो प्रतिभागियों की एक विस्तृत श्रृंखला की मेजबानी करती है। मुझे पूरा विश्वास है कि यह गतिविधियां
 | 
ऋषिकेश-सलालम प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों विजय और प्रियंका का जलवा, पर्यटन मंत्री ने कही ये बात

ऋषिकेश- तीन दिवसीय गंगा क्याक महोत्सव-2021 के दूसरे दिन गंगा की लहरों पर चुनौतीपूर्ण सलालम प्रतियोगिता में खिलाडिय़ों ने दमखम दिखाया। आज दूसरे दिन पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि गंगा क्याक महोत्सव एक अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता है जो प्रतिभागियों की एक विस्तृत श्रृंखला की मेजबानी करती है। मुझे पूरा विश्वास है कि यह गतिविधियां राज्य में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देंगी और प्रदेश को आदर्श साहसिक पर्यटन स्थल के लिए विश्वपटल पर खड़ा करेंगी।

वहीं पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा कि सरकार उत्तराखंड में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देते हुए बुनियादी ढांचे को विकसित करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। रोमांच से भरे साहसिक खेलों का आनंद लेने के लिए गंगा क्याक महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। बता दें कि सलालम में गंगा की धारा के विपरीत निर्धारित किए गए टास्क से होकर क्याक को निकालना होता है। इस प्रतियोगिता के प्रोफेशनल पुरुष वर्ग में विजय थापा ने प्रथम, आशीष रावत ने द्वितीय व दमन सिंह ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रोफेशनल महिला वर्ग में प्रियंका राणा ने प्रथम, नैना अधिकारी ने द्वितीय व निधि भारद्वाज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।