ऋषिकेश-मैक्स के ऊपर समाया पूरा पहाड़, लेकिन फिर ऐसे बच गई पांच लोगों की जान

ऋषिकेश-बरसात के चलते नदी-नालों के साथ चट्टानों के खिसकने का डर अक्सर पहाड़ में रहता है। ऐसे में बरसात के समय कई मार्ग अवरूद्ध हो जाते है। आज ऐसा ही एक मंजर ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर देखने को मिला। कौडिय़ाला के समीप पहाड़ी से अचानक मिट्टी और पत्थर नीचे गिरने लगे। जैस ही वाहन चालक की
 | 
ऋषिकेश-मैक्स के ऊपर समाया पूरा पहाड़, लेकिन फिर ऐसे बच गई पांच लोगों की जान

ऋषिकेश-बरसात के चलते नदी-नालों के साथ चट्टानों के खिसकने का डर अक्सर पहाड़ में रहता है। ऐसे में बरसात के समय कई मार्ग अवरूद्ध हो जाते है। आज ऐसा ही एक मंजर ऋषिकेश-बदरीनाथ मार्ग पर देखने को मिला। कौडिय़ाला के समीप पहाड़ी से अचानक मिट्टी और पत्थर नीचे गिरने लगे। जैस ही वाहन चालक की नजर इस पर पड़ी तो उसने वाहन को रोक लिया फिर सभी को उतरकर भागने को कहा। सभी यात्री वाहन से उतर गए और पीछे की ओर भाग गए। इससे बड़ा हादसा होने से टल गया।

ऋषिकेश-मैक्स के ऊपर समाया पूरा पहाड़, लेकिन फिर ऐसे बच गई पांच लोगों की जान

देहरादून-देवभूमि के छात्र ने बनाई सेंसर युक्त सैनिटाइजर डिस्पेंसिंग मशीन, सीएम त्रिवेन्द्र ने ऐसे की सराहना

बताया जा रहा है कि ऋषिकेश से एक मैक्स कार पांच सवारियां लेकर श्रीनगर की ओर जा रही थी। कौडिय़ाला से 100 मीटर पहले नांगा भेल नामक जगह पर अचानक पहाड़ खिसकने लगा जिससे सडक़ पर मिट्टी और पत्थर आने लगे, जिसे देखकर मैक्स चालक ने वाहन को रोक दिया। दूसरी ओर से जब लोगों ने वाहन सवार लोगों को मौके से पीछे भागने के लिए आवाज लगाई, तो सभी लोग वाहन छोडक़र पीछे की ओर भाग गए।

हल्द्वानी-मक्के के खेत से हाथी को भगाने पर मिली मौत, गौलापार में हाथी ने महिला पटक-पटककर मारा डाला

चंद मिनटों में भारी भरकम चट्टान सडक़ पर आ गया। जिससे मैक्स कार इस चट्टान के नीचे पूरी तरह से दब गई। गनीमत रही कि सभी लोग वाहन से उतरकर भाग गये। जिससे बड़ी दुर्घटना होने से टल गई। चट्टान टूटने से ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग बंद हो गया है। दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी है। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है। फिलहाल मलबे काम शुरू हो चुका है।