drishti haldwani

ऋषिकेश-गुलदार से भिड़ा साहसी युवक, पांच मिनट तक संघर्ष के बाद हुआ जख्मी

600

ऋषिकेश-न्यूज टुडे नेटवर्क- देवभूमि में वन्य जीव संघर्ष और मानव का पुराना नाता है। यहां सबसे ज्यादा हमले वन्य जीव करते है। ऋषिकेश में इन दिनों गुलदार का आतक फैला हुआ है। बुधवार की रात फिर गुलदार अपने शिकार की तलाश में निकला। घर से बाहर लघुशंका के लिए गये युवक पर गुलदार ने घात लगाकर हमला कर दिया। लेकिन युवक ने बिना डरे उसका डटकर सामना किया। इस दौरान युवक ने गुलदार से पांच मिनट तक संघर्ष किया। गुलदार ने युवक को जख्मी कर दिया। इसकी भनक लोगोंं को लगी तो लोग एकत्र हो गये। भीड़ देखकर गुलदार भाग गया। बताया जा रहा कि इसके कुछ देर बाद फिर गुलदार उसी क्षेत्र में आया और एक गाय पर हमला कर उसे जख्मी कर दिया। वही जख्मी युवक को लोग अस्पताल ले गये।

iimt haldwani

19 वर्ष के आशीष ने दिखाया साहस

बताया जा रहा है कि आशीष मौर्य 19 वर्ष पुत्र विक्रमजीत मौर्य निवासी गली नंबर एक गुप्ता बस्ती सोमेश्वर नगर ऋषिकेश लघु शंका के लिए घर से बाहर गया था। वहां घात लगाकर बैठे गुलदार ने उसपर हमला कर दिया। वह भी गुलदार से भिड़ गया।गुलदार ने उसके सिर, चेहरे और पीठ पर जख्म कर दिये। इस दौरान करीब पांच मिनट तक आशीष ने गुलदार के साथ संघर्ष किया, मगर उसने गुलदार को अपने गले तक नहीं पहुंचने दिया। जैसे ही आसपास के लोगों ने ये नजारा देखा तो हो-हल्ला घर दिया। जिसके बाद गुलदार भाग गया और आशीष में भागकर मोहल्ले में ही किसी घर में आ गया।

गुलदार के डर से सहमा क्षेत्र

घर के अंदर पहुंचकर आशीष ने पूरी घटना की जानकारी दी। उसकी बातें सुन लोगों को रूख कांप उठी। गुलदार के आंतक से पूरे क्षेत्र में भय का माहौल है। इसके बाद आशीष को लोग डॉक्टर के पास ले गये। जहां उसका उपचार किया गया। बताया जा रहा है कि आशीष पर हमले के बाद करीब एक घंटे में गुलदार फिर उसी मोहल्ले में वापस आ गया। इस दौरान वहंा खड़ी एक गाय पर हमला कर दिया। इस दौरान लोगों को हो-हल्ला कर दिया। जिसके बाद गुलदार गाय को जख्मी हालत में छोडक़र भाग गया।