ऋषिकेश- इस नाम से खोली फर्जी ब्रांच, फिर ऐसे लगाया 28 करोड़ का चूना

शहर में साइबर क्राइम दिन प्रतिदिन बड़ता जा रहा है। ऋषिकेश में एक ऐसा मामला सामने आया जहां पर दो युवकों ने आरडी, एफडी के नाम पर 28 करोड़ की चूना लगा दिया। दरअसल 5 सितंबर के दिन नरेशचंद्र कुकरेती ने पुलिस को लिखित तहरीर देकर बताया कि कैलाशी विजन प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड के प्रबंधकों
 | 
ऋषिकेश- इस नाम से खोली फर्जी ब्रांच, फिर ऐसे लगाया 28 करोड़ का चूना

शहर में साइबर क्राइम दिन प्रतिदिन बड़ता जा रहा है। ऋषिकेश में एक ऐसा मामला सामने आया जहां पर दो युवकों ने आरडी, एफडी के नाम पर 28 करोड़ की चूना लगा दिया। दरअसल 5 सितंबर के दिन नरेशचंद्र कुकरेती ने पुलिस को लिखित तहरीर देकर बताया कि कैलाशी विजन प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड के प्रबंधकों ने फर्जी ब्रांच खोलकर फर्जी तरीकों से आरडीए एफडी व डेली डिपाजिट स्कीम व लोन देने के नाम पर धोखाधड़ी की है।

उन्होने कहा कि इन लोगों ने फर्जी ब्रांच के माध्यम से रायवाला ब्रांच में कंपनी के करीब 110 खाताधारकों के 40 लाख रुपये की धनराशि नहीं लौटायी है। नरेशचंद्र कुकरेती की तहरीर पर पुलिस ने छानबीन करना शुरू किया। छानबीन के दौरान पुलिस ने कमल भारती और नसीबुद्दीन नामक दो युवकों को गिरफ्तार कर सम्बधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया है।

पुलिस के अनुसार जानकारी मिली की जनवरी 2018 में फर्जी तरीके व गलत तथ्यों के आधार पर कैलाशी विजन प्रोड्यूसर कंपनी लिमिटेड ने करीब 23 ब्रांच खोली हैं। इसमें से 13 ब्राचें देहरादून, 01 ब्रांच कोटद्वार, 05 ब्रांच नजीबाबाद, 03 ब्रांच मध्य प्रदेश में खोली गयी थी। इनमें इन्होंने नौ हजार ग्राहकों के खाते खोलकर आरडी, एफडी व डेली डिपाजिट स्कीम व लोन के नाम पर करीब 28 करोड़ की धोखाधड़ी की है।