ऋषिकेश-धनतेरस के दिन दो दुकानों सहित चार वाहन स्वाहा, ऐसे बची तीन परिवारों की जान

ऋषिकेश-आज धनतेरस के दिन सुबह-सुबह आग लगने से दो दुकानों के साथ चार वाहन राख हो गये। हादसे में बड़ी मुश्किल से तीन परिवारों ने अपनी जान बचाई। हादसा हरिद्वार मार्ग श्री भरत मंदिर मार्केट के समीप का है। जहां स्थानीय लोगों, पुलिस और अग्निशमन दल ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर
 | 
ऋषिकेश-धनतेरस के दिन दो दुकानों सहित चार वाहन स्वाहा, ऐसे बची तीन परिवारों की जान

ऋषिकेश-आज धनतेरस के दिन सुबह-सुबह आग लगने से दो दुकानों के साथ चार वाहन राख हो गये। हादसे में बड़ी मुश्किल से तीन परिवारों ने अपनी जान बचाई। हादसा हरिद्वार मार्ग श्री भरत मंदिर मार्केट के समीप का है। जहां स्थानीय लोगों, पुलिस और अग्निशमन दल ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग का कारण बिजली के खंभे से निकली चिंगारी बताया जा रहा है।

हरिद्वार मार्ग भरत मंदिर इंटर कॉलेज के समीप गिरधारी फोटो फ्रेम वर्कर्स की दुकान है। दीपावली के कारण दुकान के बाहर पंडाल लगाकर सामान बिक्री के लिए रखा गया था। दुकान के बाहर पंडाल में शुक्रवार की तडक़े 2.45 बजे अचानक आग लग गई। घटना की जानकारी दुकान स्वामी मनोज कुमार निवासी बीरपुर खुर्द वीरभद्र ऋषिकेश को दी। बताया जा रहा है कि दुकान के भीतर उस समय दुकान स्वामी का रिश्तेदार मोहन सोया हुआ था। मोहन ने भागकर अपनी जान बचाई। देखते ही देखते आग आस पास फैल गई। इस दुकान के बगल में सुरेश एक ट्रैक्टर रिपेयरिंग की दुकान है। दुकान मालिक सुरेश का परिवार प्रथम तल पर रहता है। उसके बगल में दो अन्य परिवार रहते हैं। आप की लपटें प्रथम तल के भवन तक उठने लगी। अंदर रह रहे तीन परिवार के सदस्यों ने सुरक्षित बाहर निकल कर स्वयं को बचाया।

इस दौरान हादसे में आग ने फोटो फ्रेमिंग की दुकान सहित ट्रैक्टर की दुकान को चपेट में ले लिया। रिपेयरिंग की दुकान में एक ट्रैक्टर, एक जनरेटर और एक इंजन सहित सारा सामान जल गया। वर्कशॉप के बाहर एक बलेनो कार और एक बुलडोजर खड़ा था, जो आग की चपेट में आ गए। समीप ही एक मरम्मत के लिए आई मारुति 800 करी थी, जिसका पिछला हिस्सा जल गया। दुकान के समीप खड़ी एक बाइक भी आग की चपेट में आ गई। बड़ी मुश्किल से करीब डेढ़ घंटे बाद आग पर काबू पाया गया।