रिंकू शर्मा मर्डर केस: हिन्दू संगठनों में उबाल, आरोपियों को कड़ी सजा की मांग#JusticeForRinkuSharma

न्यूज टुडे नेटवर्क। दिल्ली के मंगोलपुरी में रिंकू शर्मा की पीट पीटकर की गई हत्या के मामले में अब हिन्दू संगठनों में उबाल आ गया है। सोशल मीडिया पर रिंकू शर्मा के हत्यारों को कड़ी सजा की मांग हो रही है। बताया जा रहा है कि रिंकू शर्मा बजरंग दल से जुड़े थे। हत्या में
 | 
रिंकू शर्मा मर्डर केस: हिन्दू संगठनों में उबाल, आरोपियों को कड़ी सजा की मांग#JusticeForRinkuSharma

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। दिल्‍ली के मंगोलपुरी में रिंकू शर्मा की पीट पीटकर की गई हत्या के मामले में अब हिन्‍दू संगठनों में उबाल आ गया है। सोशल मीडिया पर रिंकू शर्मा के हत्‍यारों को कड़ी सजा की मांग हो रही है। बताया जा रहा है कि रिंकू शर्मा बजरंग दल से जुड़े थे। हत्‍या में शामिल चारों आरोपी दूसरे समुदाय के हैं। इसी वजह से अब हिन्‍दू संगठन खुलकर रिंकू शर्मा को न्‍याय दिलाने की वकालत में सामने आ गए हैं। कई नामी गिरामी हस्तियां और राजनैतिक लोग भी रिंकू शर्मा को न्‍याय दिलाने की खुलकर मांग कर रहे हैं। ट्विटर पर कंगना रनौत और साध्‍वी प्राची ने ट्वीट करके आरोपियों को कड़ी सजा की मांग की है।

गौरतलब है कि बुद्धवार की रात चार लोगों के समूह द्वारा 25 वर्षीय युवक रिंकू शर्मा की पीट पीटकर हत्‍या कर दी गई थी।  दिल्ली के मंगोलपुरी में एक बर्थडे पार्टी के दौरान यह घटना घटित हुई। मृतक की पहचान रिंकू शर्मा के रूप में हुई है बताया जा रहा है कि बुधवार की रात हुई बर्थडे पार्टी में पहले रिंकू शर्मा की चार लोगों के साथ जबर्दस्‍त बहसबाजी हुई। इसके बाद चारों आरोपियों ने उसके घर जाकर उस पर चाकू से वार और पीट पीटकर उसे मार डाला।

रिंकू शर्मा मर्डर केस: हिन्दू संगठनों में उबाल, आरोपियों को कड़ी सजा की मांग#JusticeForRinkuSharma

पुलिस ने गुरुवार को चार आरोपियों – जाहिद, मेहताब, दानिश और इस्लाम को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि, पीड़ित और आरोपी दोनों का अपने खाने के कारोबार को लेकर झगड़ा हुआ था जो घाटा होने के कारण बंद करना पड़ा था। पुलिस ने कहा, इन तथ्यों को सत्यापित किया जा रहा है। पुलिस के अनुसार, बुधवार की रात, जब पीड़ित और आरोपी दोनों लोग जन्मदिन की पार्टी में भाग ले रहे थे, इसी दौरान रोहिणी में उनके भोजन के कारोबार को लेकर उनके बीच बहस छिड़ गई। उन्होंने पहले एक दूसरे को थप्पड़ मारा और धमकी दी। जिसके बाद वे चले गए।

बुधवार रात को चारों आरोपी रिंकू शर्मा के घर गए थे, जहां पीड़िता अपने बड़े भाई के साथ पहले से ही लाठी लेकर खड़ी थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक बार फिर दोनों पक्षों के बीच हाथापाई हुई और आरोपी शर्मा को चाकू मारकर मौके से फरार हो गए। इसके बाद पीड़ित को पास के अस्पताल में ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त सुधांशु धामा ने कहा, कि सभी चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

उधर परिवार का दावा है कि रिंकू शर्मा की जय श्री राम के नारे लगाने के लिए हत्या की गई है। रिंकू शर्मा के परिवार वालों ने कहा है कि उनका बेटा अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए चंदा इकट्ठा कर रहा था। रिंकू शर्मा ने ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए। जिसके बाद वह पड़ोसियों के साथ हाथापाई पर उतर आए।

परिवार के सदस्यों ने कहा कि उनके बेटे की हत्या कर दी गई क्योंकि उसने दान एकत्र करने के लिए रैली में भाग लिया और ‘जय श्री राम’ के नारे लगाए। उधर विश्व हिंदू परिषद (VHP) के नेताओं ने भी यह दावा किया कि शर्मा संगठन से जुड़े हुए थे और उन्हें मार दिया गया था क्योंकि वह अयोध्या में राम मंदिर के लिए दान इकट्ठा कर रहे थे।

वीएचपी के संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने कहा, “हम प्रशासन से बिना देरी किए दोषियों को गिरफ्तार करने और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाने का आग्रह करते हैं।” पुलिस ने हालांकि इन आरोपों का खंडन किया और कहा कि दोनों पक्षों ने अपने भोजनालय के कारोबार में घाटे को लेकर हुए विवाद को कबूल किया है।