हल्द्वानी-उत्तराखंड वापस आने या दूसरे राज्य में जाने के लिए अब ऐसे करें पंजीकरण, इस लिंक पर करें आवेदन

हल्द्वानी-अन्य प्रदेशों से उत्तराखंड वापस आ रहे है तो आपकों कई नियमों से गुजरना होगा। हालांकि अब नियमों में आसानी कर दी है। पहले बिना पास के राज्य में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। अब आप बिना पास के उत्तराखंड में आ सकते है लेकिन वेब पोर्टल पर पंजीकरण करना अनिवार्य है। अगर आपने
 | 
हल्द्वानी-उत्तराखंड वापस आने या दूसरे राज्य में जाने के लिए अब ऐसे करें पंजीकरण, इस लिंक पर करें आवेदन

हल्द्वानी-अन्य प्रदेशों से उत्तराखंड वापस आ रहे है तो आपकों कई नियमों से गुजरना होगा। हालांकि अब नियमों में आसानी कर दी है। पहले बिना पास के राज्य में प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। अब आप बिना पास के उत्तराखंड में आ सकते है लेकिन वेब पोर्टल पर पंजीकरण करना अनिवार्य है। अगर आपने वेब पोर्टल में पंजीकरण किया है तो आपको वाहन समेत जिले में प्रवेश करने की अनुमति दी जायेगी। नैनीताल जिले में दूसरे राज्यों से आने वाले वाहनों की टांडा बैरियर और लालकुआं बेरियर पर सघन चेकिंग की जा रही है।

हल्द्वानी-उत्तराखंड वापस आने या दूसरे राज्य में जाने के लिए अब ऐसे करें पंजीकरण, इस लिंक पर करें आवेदन

बाहर से आने वालों को सिर्फ वेब पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराने को कहा गया है। मुख्य सचिव उत्पल कुमार की ओर से एसओपी जारी कर दी गई है। राज्य के बाहर से आने वाले ट्रेन, बस, हवाई जहाज से बाहर से आने वाले लोगों को वेब पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा और आरोग्य ऐप डाउनलोड करना होगा। अन्य शहरों से आने वाले लोगों को सात दिन संस्थागत क्वारंटीन और 14 दिन होम क्वारंटीन होना होगा। इसके अलावा राज्य के अंदर जिलों में जाने के लिए किसी भी पास या परमिशन की जरूरत नहीं है। लेकिन सभी को वेब पोर्टल में अपना रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा। http://smartcitydehradun.uk.gov.in/ इस लिंक पर क्लिक करें आवेदन करें।  उत्तराखंड आने और उत्तराखंड से बाहर जाने के लिए आवेदन कर सकते है।

अनलॉक-1 में गर्भवती महिलाएं, गंभीर रोगी, 65 वर्ष से अधिक के वरिष्ठ नागरिक, 10 साल से कम उम्र के बच्चों के साथ यात्रा करने वाले माता-पिता को 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन होना होगा। गर्भवती महिलाओं को भी होम क्वारंटीन का ही पालन करना होगा। उत्तराखंड आने के लिए पास के साथ ही देहरादून स्मार्ट सिटी लिमिटेड के वेब पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा।