पंचायत चुनावों की बेचैनी: सांसद, विधायक और पूर्व मेयर चहेतों के लिए चाहते हैं जिला पंचायत की कुर्सी, निष्ठावान कार्यकर्ता अपने दम पर कर रहे दावेदारी

न्यूज टुडे नेटवर्क। पंचायत चुनावों को लेकर सत्ताधारी दलों के नेताओं में बेचैनी बढ़ती जा रही है। बरेली जिले के लिए सबसे महत्वपूर्ण जिला पंचायत की कुर्सी पर आसीन होने के इच्छुक नेताओं ने अभी से जोड़ तोड़ शुरू कर दी है। हालांकि अभी पंचायत चुनावों का ऐलान नहीं हुआ है। फिर भी सत्ताधारी दल
 | 
पंचायत चुनावों की बेचैनी: सांसद, विधायक और पूर्व मेयर चहेतों के लिए चाहते हैं जिला पंचायत की कुर्सी, निष्ठावान कार्यकर्ता अपने दम पर कर रहे दावेदारी

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। पंचायत चुनावों को लेकर सत्‍ताधारी दलों के नेताओं में बेचैनी बढ़ती जा रही है। बरेली जिले के लिए सबसे महत्‍वपूर्ण जिला पंचायत की कुर्सी पर आसीन होने के इच्‍छुक नेताओं ने अभी से जोड़ तोड़ शुरू कर दी है। हालांकि अभी पंचायत चुनावों का ऐलान नहीं हुआ है। फिर भी सत्‍ताधारी दल भाजपा के नेताओं में अध्‍यक्ष पद के उम्‍मीदवार के नाम को लेकर मंथन शुरू हो गया है। भाजपा के तमाम कद्दावर नेता इस कुसी पर अपना नुमाइंदा बैठाना चाहते हैं। इनमें केन्‍द्रीय मंत्री से लेकर सांसद और विधायक तक शामिल हैं।

वहीं पार्टी के कुछ पुराने और कद्दावर कार्यकर्ता अपने दम पर जिला पंचायत अध्‍यक्ष की कुसी पर बैठने के ख्‍चाब देख रहे हैं। पार्टी के कई पुराने दिग्‍गज कार्यकर्ताओं ने इस बार जिला पंचायत अध्‍यक्ष का चुनाव लड़ने की ख्‍वाहिश जताई है। हालांकि पार्टी में निष्‍ठावान कार्यकर्ताओं के आवेदनों पर विचार किया जा रहा है फिर भी प्रमुख पदों पर आसीन वर्चस्‍वधारी नेताओं की बिना सहमति के इन निष्‍ठावान कार्यकर्ताओं के लिए जिले की सबसे महत्‍वपूर्ण कुसी का स्‍वाद चखना टेढ़ी खीर साबित हो सकता है।

सबसे पहले आपको बता दें कि अध्‍यक्ष की कुसी के लिए सांसद, विधायक, मेयर और पूर्व मेयर के परिवार के सदस्‍यों के लिए जमकर खींचतान जारी है। सभी उम्‍मीदवार लखनऊ और दिल्‍ली के नेताओं से संपर्क साधकर बिना किसी सोर्स के सीधे अध्‍यक्षी का अनुमोदन चाहते हैं। इसके लिए इन नेताओं ने खूब भागदौड़ शुरू भी कर दी है। इनमें पूर्व मंत्री रहे भानूप्रताप की बेटी तेजश्री भी अब जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी के लिए मैदान में उतरना चाहती है। वही, दलेलनगर के बड़े ठेकेदार रमेश गंगवार ने कुर्सी के लिए इच्छा जाहिर की है। वह अपना प्रत्यावेदन पार्टी कार्यालय में सीधे सौंपेंगे।

इससे पूर्व ही आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप की बेटी कीर्ति कश्यप को अध्‍यक्ष पद का दावेदार बनाने के कयास तेजी से चल रहे हैं। उधर भोजीपुरा ब्लॉक प्रमुख योगेश पटेल की पत्नी भी जिला पंचायत अध्‍यक्ष की दावेदारी की दौड़ में शामिल हैं। इसके अलावा भाजपा के बहेड़ी से विधायक छत्रपाल सिंह गंगवार अपने भतीजे दुष्यंत सिंह और उनकी पत्नी के लिए जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी चाहते हैं। पूर्व मेयर रहे सुभाष पटेल के बेटे सीमांत पटेल की पत्नी रश्मि पटेल भी दौड़ में शामिल हैं। बरखेड़ा से भाजपा विधायक किशन लाल राजपूत की बेटी के लिए भी लखनऊ हाईकमान तक दौड़ लगाई जा रही है।

भाजपा के जिलाध्‍यक्ष पवन शर्मा का कहना है कि फिलहाल पार्टी हाईकमान समर्पित कार्यकर्ताओं के बारे में विचार कर रही है। सभी की सहमति से सदस्य और उनकी सहमति से ही जिला अध्यक्ष का चुनाव होना है।