Reservation: 80 नई स्पेशल ट्रेनों के लिए कल से करा सकेंगे रिजर्वेशन

भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने 12 सितंबर से 40 जोड़ी यानी 80 नई स्पेशल ट्रेनें (special trains) चलाने का ऐलान किया है। जो लोग इन ट्रेनों से यात्रा करना चाहते हैं वे कल से रिजर्वेशन (reservation) करा सकेंगे। उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार के मुताबिक, रेलवे में आज भी ट्रेनों में लंबी प्रतिक्षा सूची
 | 
Reservation: 80 नई स्पेशल ट्रेनों के लिए कल से करा सकेंगे रिजर्वेशन

भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने 12 सितंबर से 40 जोड़ी यानी 80 नई स्पेशल ट्रेनें (special trains) चलाने का ऐलान किया है। जो लोग इन ट्रेनों से यात्रा करना चाहते हैं वे कल से रिजर्वेशन (reservation) करा सकेंगे। उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार के मुताबिक, रेलवे में आज भी ट्रेनों में लंबी प्रतिक्षा सूची चल रही है, जिस पर रेलवे बोर्ड नजर रखे हुए है।
Reservation: 80 नई स्पेशल ट्रेनों के लिए कल से करा सकेंगे रिजर्वेशन
सीपीआरओ ने बताया कि जिस किसी भी ट्रेन में प्रतिक्षा सूची अपनी लिमिट क्रास (limit cross) कर जाएगी, तब एक और ट्रेन उसी नाम से चलाई जाएगी। इसे क्लोन ट्रेन (clone train) नाम दिया जाएगा। इस क्लोन ट्रेन के स्टॉपेज वास्तविक ट्रेन की अपेक्षा कुछ कम भी हो सकते हैं। रेलवे की इस क्लोन ट्रेन योजना का लाभ दिल्ली-मुंबई रूट (Delhi-Mumbai route) पर जल्द मिल सकता है। क्योंकि इस रूट पर रेलवे बोर्ड की प्राथमिकता प्रतिक्षा सूची जीरो कर देने की है।
                          http://www.narayan98.co.in/
Reservation: 80 नई स्पेशल ट्रेनों के लिए कल से करा सकेंगे रिजर्वेशन                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8