RESEARCH: कोरोना वायरस से बढ़ रही हैं हृदय संबंधी समस्याएं, अमेरिका में हुआ शोध

कोरोना वायरस (Corona Virus) से अन्य कई गंभीर बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। एक नए अध्ययन से पता चला है कि वायरस के कारण हार्टअटैक (Heart Attack) और हार्ड फेल (Heart Fail) होने समेत हृदय संबंधी कई समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं । कोरोना वायरस से रक्त का थक्का बन सकता है, इससे स्ट्रोक
 | 
RESEARCH: कोरोना वायरस से बढ़ रही हैं हृदय संबंधी समस्याएं, अमेरिका में हुआ शोध

कोरोना वायरस (Corona Virus) से अन्य कई गंभीर बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। एक नए अध्ययन से पता चला है कि वायरस के कारण हार्टअटैक (Heart Attack) और हार्ड फेल (Heart Fail) होने समेत हृदय संबंधी कई समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं ।‌ कोरोना वायरस से रक्त का थक्का बन सकता है, इससे स्ट्रोक (Stroke) का खतरा बढ़ जाता है।
RESEARCH: कोरोना वायरस से बढ़ रही हैं हृदय संबंधी समस्याएं, अमेरिका में हुआ शोधअमेरिका की वर्जीनिया यूनिवर्सिटी (Virginia University) के शोधकर्ताओं के मुताबिक कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों में स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं पर ध्यान दिया जाता है। लेकिन हृदय संबंधी समस्याओं के बारे में कम बातें की जाती हैं। यह समस्याएं मौत तक का कारण भी बन सकती हैं। शोधकर्ताओं (Researchers) ने कहा कि इस अध्ययन से डॉक्टर कोरोना वायरस का हृदय पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में जागरूक रहेंगे।