गणतंत्र दिवस हिंसा: षड्यंत्रकारी किसान नेता समेत दो को जम्मू से किया गिरफ़्तार

न्यूज टुडे नेटवर्क। दिल्ली पुलिस ने जम्मू से किसान नेता समेत दो अन्य को हिरासत में लिया है। यह लोग गणतंत्र दिवस के दिन लालकिले पर हुई हिंसा के मामले में दोषी पाए गए थे और हिंसा के बाद से ही फरार थे। दिल्ली पुलिस की एक टीम ने जम्मू पुलिस की सहायता से आरोपी
 | 
गणतंत्र दिवस हिंसा: षड्यंत्रकारी किसान नेता समेत दो को जम्मू से किया गिरफ़्तार

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। दिल्‍ली पुलिस ने जम्‍मू से किसान नेता समेत दो अन्‍य को हिरासत में लिया है। यह लोग गणतंत्र दिवस के दिन लालकिले पर हुई हिंसा के मामले में दोषी पाए गए थे और हिंसा के बाद से ही फरार थे। दिल्ली पुलिस की एक टीम ने जम्मू पुलिस की सहायता से आरोपी एक किसान नेता सहित दो लोगों को यहां से गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि दोनों को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने सोमवार रात हिरासत में ले लिया और उन्हें पूछताछ के लिए तुरंत राष्ट्रीय राजधानी ले जाया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये लोगों की पहचान जम्मू शहर के चाथा इलाके के निवासी एवं जम्मू-कश्मीर संयुक्त किसान मोचार् के अध्यक्ष मोहिंदर सिंह (45) और जम्मू के गोले गुजराल निवासी मंदीप सिंह (23) के रूप में की गयी है।। सूत्रों ने बताया कि दोनों हिंसा के ‘मुख्य षड्यंत्रकारी’ थे।

इस बीच, सोमवार देर रात मोहिंदर सिंह के परिवार ने उनकी तत्काल रिहाई की मांग करते हुए सतवारी चौक पर एक प्रदर्शन किया और दावा किया कि गिरफ्तार किये गये दोनों लोग ‘निदोर्ष’ हैं। मोहिंदर सिंह की पत्नी ने कहा कि उन्हें वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने गांधी नगर थाने में बुलाया था। इसके बाद उनका मोबाइल फोन बंद हो गया और पूछताछ करने पर पता चला कि उन्हें गिरफ्तार कर दिल्ली ले जाया गया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि जब लाल किले पर हिंसा भड़की, उनके पति वहां नहीं बल्कि दिल्ली की सीमा पर थे।