एसआरएमएस ट्रस्ट के बरेली, लखनऊ व उन्नाव के संस्थानों में मनाया गया गणतंत्र दिवस, क्या बोले चेयरमैन देवमूर्ति

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। एसआरएमएस ट्रस्ट चेयरमैन देव मूर्ति ने गणतंत्र दिवस समारोह में विद्यार्थियों को मानवसेवा की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि आज के विद्यार्थी ही देश का भविष्य हैं। आप जिस प्रोफेशन में हैं। वह जाति, धर्म और संप्रदाय देखे बिना मानव सेवा को प्रमुखता देता है। मानव सेवा ही आपका भी धर्म
 | 
एसआरएमएस ट्रस्ट के बरेली, लखनऊ व उन्नाव के संस्थानों में मनाया गया गणतंत्र दिवस, क्या बोले चेयरमैन देवमूर्ति

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। एसआरएमएस ट्रस्ट चेयरमैन देव मूर्ति ने गणतंत्र दिवस समारोह में विद्यार्थियों को मानवसेवा की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि आज के विद्यार्थी ही देश का भविष्य हैं। आप जिस प्रोफेशन में हैं। वह जाति,   धर्म और संप्रदाय देखे बिना मानव सेवा को प्रमुखता देता है। मानव सेवा ही आपका भी धर्म है, प्रतिज्ञा है। मानव सेवा के जरिये ही आपको देश और समाज को आगे ले जाना है।

एसआरएमएस ट्रस्ट के बरेली, लखनऊ और उन्नाव स्थित संस्थानों में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। ट्रस्ट चेयरमैन देव मूर्ति ने बरेली में एसआरएमएस रिद्धिमा, एसआरएमएस गुडलाइफ,  एसआरएमएस सीईटीआर,  एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज, एसआरएमएस सीईटी में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस छात्रा वैष्णवी त्रिपाठी ने सभी का स्वागत किया। चेयरमैन देव मूर्ति, आदित्य मूर्ति,प्रिंसिपल डा. एसबी गुप्ता,  मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डा. आरपी सिंह, डीन पीजी डा.पियूष कुमार, डीन यूजी डा.रोहित शर्मा ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और स्वतंत्रता सेनानी राम मूर्ति को श्रद्धांजलि पुष्प अर्पित किए। सभी की उपस्थिति में देव मूर्ति ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उन्होंने सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई दी और देश की आजादी के लिए संघर्ष करने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को नमन किया।

देश ने सुई से लेकर जहाज तक सब बनाया

उन्होंने कहा कि संविधान लागू हुए आज 72 वर्ष हो गए। इस बीच देश ने सुई से लेकर जहाज तक सब बनाया गया है। इस कोरोना काल में भी हमारे वैज्ञानिकों ने कोविड की वैक्सीन दूसरे देशों के मुकाबले सबसे पहले बना ली। हम सबने भी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में समाज और सरकार का सहयोग दिया।

1700 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हुए

17 सौ से ज्यादा कोविड संक्रमित मरीज एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज में भर्ती हुए और स्वस्थ होकर घर गए। हमारे ट्रस्ट परिवार के भी काफी लोग संक्रमित हुए लेकिन लोगों के इलाज कोई पीछे नहीं हटा। सबने हिम्मत के साथ कोविड संक्रमण के खिलाफ लड़ाई लड़ी। कोरोना वारियर कहलाए। हमारी सेवा को मुख्यमंत्री की ओर से भी सराहा गया और अच्छा काम बताया।

देश के उभरते मेडिकल कॉलेज में एसआरएमएस का नाम

प्रिसिपल डा.एसबी गुप्ता ने कहा कि ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री चर्चिल ने कहा था कि स्वस्थ नागरिक किसी भी देश के लिए उसकी संपत्ति होते हैं। हम नागरिकों को रोगों से दूर कर उन्हें स्वस्थ बना कर देश की बड़ी सेवा कर रहे हैं। इसी बदौलत इंडिया टुडे पत्रिका ने वर्ष 2020 के अपने सर्वेक्षण में देश के उभरते मेडिकल कालेज में एसआरएमएस को चौथा स्थान दिया था। जी बिजनेस द्वारा भी हमें बेस्ट हेल्थ केयर इंस्टीट्यूट का अवार्ड दिया गया। यह हमारे लिए गौरव की बात है। इसी महीने केंद्र सरकार ने कोक्लियर इंप्लांट स्कीम में भी हमारे संस्थान को इंपैनल किया है।

फहराया गया तिरंगा

मेडिकल सुपरिंडेंटेंट डा.आरपी सिंह ने विद्यार्थियों को गणतंत्र दिवस पर समाजसेवा की प्रेरणा दी। इस मौके पर आईपीएस प्रिंसिपल डा.कृष्ण गोपाल,  डीएसडब्ल्यू डा.अतुल कुमार, सभी विभागाध्यक्ष, संकाय सदस्य, डाक्टर, रेजिडेंट्स, नर्सिंग स्टाफ कर्मचारी और विद्यार्थी उपस्थित रहे। एसआरएमएस गुडलाइफ में डायरेक्टर ऋचा मूर्ति और स्टाफ मौजूद रहा। सीईटी में डा.प्रभाकर गुप्ता, अनुज कुमार मौजूद रहे। एसआरएमएस आईबीएस उन्नाव में डायरेक्टर श्यामल गुप्ता जी ने तिरंगा फहराया।

बच्चों ने प्रस्तुत किए कार्यक्रम

इससे पहले एसआरएमएस आईपीएस के विद्यार्थी दीक्षा शुक्ला,  भाव्या सती,  भावना,  महिमा महाजन,  मुस्कान अग्रवाल,  दिव्यांशी,  खुशी,  वारीशा ने मेरा मुल्क मेरा देश गीत गाकर लोगों में देशभक्ति की भावना भर दी। एसआरएमएस आईपीएस के ही आर्यन गुप्ता,  अब्दुल खलीक, योगेंद्र यादव,  निखिल शर्मा और आकाश ने मेरा कर्मा तू मेरा धर्मा तू गीत गाकर उपस्थित लोगों में देशभक्ति का संचार किया। एसआरएमएस आईएमएस के एमबीबीएस 2019 के विद्यार्थी मुस्कान,  श्रुती,  अरुणिमा,  महिमा,  ऋचा ने देशभक्ति गीत तेरी मिट्टी और एमबीबीएस 2018  के विद्यार्थी उज्ज्वला,  मिमांशा,  शैलजा,  राजेश्वरी ने ऐ वतन गीत गाया।