उत्तराखंड में समूह- ग के इतने पदों पर निकली भर्ती, जानिए क्या है आवेदन की अंतिम तिथि

उत्तराखंड में युवाओं के लिए एक खुशखबरी की खबर सामने आई है। खुशखबरी यह है कि उत्तराखंड में समुह-ग की करीबन एक हजार से भी अधिक पदों पर भतिर्या निकली है। इसके लिए सरकार ने अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को परीक्षाएं कराने के लिए अनुमति भी दे दी है। लेकिन फिलहाल युवाओं को इसके लिए
 | 
उत्तराखंड में समूह- ग के इतने पदों पर निकली भर्ती, जानिए क्या है आवेदन की अंतिम तिथि

उत्तराखंड में युवाओं के लिए एक खुशखबरी की खबर सामने आई है। खुशखबरी यह है कि उत्तराखंड में समुह-ग की करीबन एक हजार से भी अधिक पदों पर भतिर्या निकली है। इसके लिए सरकार ने अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को परीक्षाएं कराने के लिए अनुमति भी दे दी है। लेकिन फिलहाल युवाओं को इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। आयोग की ओर से परीक्षाएं अक्टूबर व नवम्बर के महीने में करवाई जाएंगी। आपको बता दें कि इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 14 सितम्बर है। उम्मीदवार इससे पहले आवेदन कर सकते है।

जानकारी के अनुसार आयोग को अनलॉक-4 के दिशा निर्देश के अनुसार एसओपी तैयार करने को कहा गया है। अब आयोग सहायक लेखाकार पंत नगर, जेई इलेक्ट्रिकल, जेई सिविल, सहायक कृषि अधिकारी, पशुधन प्रसार अधिकारी, आबकारी प्रवर्तन सिपाही पदों की परीक्षाओं की तैयारियों में जुट गया है।

इन पदों के भरे जा रहे आवेदन फार्म विभिन्न विभागों में वैयक्तिक सहायक व आशुलिपिक के 158 पदों और शहरी विकास विभाग में लेखा लिपिक के 142 पदों के लिए वर्तमान में आवेदन भरे जा रहे हैं। आयोग ने पिछले तीन सालों में करीबन 59 भर्ती परीक्षाएं आयोजित कर छह हजार पदों पर चयन प्रक्रिया पूरी की है। इस चयन वर्ष में आयोग ने 2500 खाली पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। वहीं, तीन हजार से अधिक पदों की आवेदन प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी की जा रही है।