Ration Card: सावधान! अगर राशन कार्ड के लिए आय प्रमाण पत्र नहीं किया है जमा तो जान लें यह खबर

लॉकडाउन (lockdown) भी के कारण कई गरीब मजदूरों की नौकरी चली गई है। जिससे गरीब मजदूर खाने पीने के लिए सिर्फ राशनकार्ड (ration card) पर निर्भर है। लेकिन अगर आपने अभी तक आय प्रमाण पत्र (income certificate) जमा नहीं किया है तो आपका राशनकार्ड बंद हो सकता है। पूर्ति विभाग ने नए कार्डधारकों के लिए
 | 
Ration Card: सावधान! अगर राशन कार्ड के लिए आय प्रमाण पत्र नहीं किया है जमा तो जान लें यह खबर

लॉकडाउन (lockdown) भी के कारण कई गरीब मजदूरों की नौकरी चली गई है। जिससे गरीब मजदूर खाने पीने के लिए सिर्फ राशनकार्ड (ration card) पर निर्भर है। लेकिन अगर आपने अभी तक आय प्रमाण पत्र (income certificate) जमा नहीं किया है तो आपका राशनकार्ड बंद हो सकता है।
Ration Card: सावधान! अगर राशन कार्ड के लिए आय प्रमाण पत्र नहीं किया है जमा तो जान लें यह खबरपूर्ति विभाग ने नए कार्डधारकों के लिए निर्देश जारी किए हैं कि लोग जल्द से जल्द आय प्रमाण पत्र जमा करें। ऐसा ना करने पर उनके राशन कार्ड निरस्त हो सकते हैं और अब तक लिए गए खाद्यान्न की रिकवरी (recovery) भी की जाएगी। बता दें कि लॉकडाउन में जरूरी कागजों में ढील देने के बाद 20 हज़ार से नए राशन कार्ड बने हैं। पूर्ति विभाग का कहना है कि अधिकांश नए राशनकार्ड में आय प्रमाण पत्र नहीं लगे हैं।
                          http://www.narayan98.co.in/
Ration Card: सावधान! अगर राशन कार्ड के लिए आय प्रमाण पत्र नहीं किया है जमा तो जान लें यह खबर                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8
पूर्ति विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जिन कार्डधारकों ने निर्धारित अवधि में आय प्रमाण पत्र जमा नहीं किए तो उनका कार्ड निरस्त कर दिया जाएगा। साथ ही कार्ड निरस्त होने तक कार्डधारक ने जितना अनाज लिया था, उसकी रकम के बराबर उससे रिकवरी भी होगी।