रामनगर-उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षा समाप्त, इस महीने घोषित होगा रिजल्ट

रामनगर- कोरोना काल में छूटी उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाओं को बोर्ड द्वारा करा लिया गया है। जिसके बाद सभी परीक्षाएं अब संपन्न हो गई है। हाईस्कूल में तीन दिन के दौरान कुल पांच विषयों के पेपर हुए। इंटरमीडिएट में चार दिन में कुल 10 विषयों की परीक्षा दी। सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्वक रही। लेकिन
 | 
रामनगर-उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षा समाप्त, इस महीने घोषित होगा रिजल्ट

रामनगर- कोरोना काल में छूटी उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाओं को बोर्ड द्वारा करा लिया गया है। जिसके बाद सभी परीक्षाएं अब संपन्न हो गई है। हाईस्कूल में तीन दिन के दौरान कुल पांच विषयों के पेपर हुए। इंटरमीडिएट में चार दिन में कुल 10 विषयों की परीक्षा दी। सभी केंद्रों पर परीक्षा शांतिपूर्वक रही। लेकिन इस बीच कई छात्रों ने परीक्षा की छोड़ दी। कुल 802 छात्रों ने इंटर और हाईस्कूल की परीक्षा छोड़ी।

रामनगर-उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षा समाप्त, इस महीने घोषित होगा रिजल्ट
बता दें कि 22 जून को शुरू हुई हाईस्कूल के उर्दू की परीक्षा में एक छात्र अनुपस्थित रहा। जबकि 23 जून को हुई संस्कृत, पंजाबी और बंगाली की परीक्षा में कुल 229 अनुपस्थित रहे। इसके अलावा 24 जून को हुई गणित की परीक्षा में कुल 409 ने परीक्षा नहीं दी। वही इंटर में 22 जून को जीव विज्ञान में 1924 में से 1889, कृषि विज्ञान में 32 में से 29 और कृषि रसायन विज्ञान में सभी 25 छात्र उपस्थित रहे। 23 जून को 3020 में से 2937 छात्रों ने भूगोल और 20 में से 16 ने भूगर्भ विज्ञान की परीक्षा दी। 24 को 980 में से 947 ने संस्कृत, सभी 6ने उर्दू और 18 में से 7 ने पंजाबी के पेपर दिए। 25 जून को समाज शास्त्र और गणित के एक-.एक छात्र ने परीक्षा दी।

अब छात्रों को रिजल्ट का इंतजार रहेगा। इससे पहले उत्तराखंड बोर्ड ने साफ कर दिया था कि परीक्षाओं के संपन्न होते ही वह अगस्त पहले सप्ताह में उत्तराखंड शिक्षा बोर्ड का रिजल्ट जारी कर देगा। कोरोनाकाल के चलते पहली बार शिक्षा सत्र लंबा खींचा है। इससे पहले हर वर्ष मई में उत्तराखंड बोर्ड अपना रिजल्ट घोषित कर देता था। लेकिन इस बार अब रिजल्ट अगस्त तक घोषित होगा।