रामनगर- थर्टी फर्स्ट पर कॉर्बेट हुआ फुल, पर्यटकों के लिए ऐसे चल रही खास जश्न की तैयारी

रामनगर-31 दिसंबर को लेकर तैयारियों जोरों पर चल रही है। ऐसे में सबसे ज्यादा लोग कॉर्बेट नेशनल पार्क आ रहे हैं। यहां न्यू ईयर सेलिब्रेशन की तैयारियां जोरों पर हैं। सीटीआर के सभी रिसॉर्ट और होटलों ने पर्यटकों के जश्न को यादगार बनाने के लिए जमकर तैयारी कर रखी है। अगर आप भी थर्टी फर्स्ट
 | 
रामनगर-  थर्टी फर्स्ट पर कॉर्बेट हुआ फुल, पर्यटकों के लिए ऐसे चल रही  खास जश्न की तैयारी

रामनगर-31 दिसंबर को लेकर तैयारियों जोरों पर चल रही है। ऐसे में सबसे ज्यादा लोग कॉर्बेट नेशनल पार्क आ रहे हैं। यहां न्यू ईयर सेलिब्रेशन की तैयारियां जोरों पर हैं। सीटीआर के सभी रिसॉर्ट और होटलों ने पर्यटकों के जश्न को यादगार बनाने के लिए जमकर तैयारी कर रखी है। अगर आप भी थर्टी फर्स्ट की तैयारी कर है तो आपकों अब कॉर्बेट में जगह नहीं मिलेगी। क्यों नाइट स्टे के लिए कॉर्बेट फुल चुका है। डे विजिट की सफरी भी ऑनलाइन फुल है। पर्यटकों की संखया ज्यादा होन से लोग इच्छानुसार डे विजिट की सफारी नहीं कर पा रहे हैं। जो परमिट कैंसिल हो रही उनके स्थान पर डे विजिट का परमिट जारी किया जा रहा है।

देहरादून- शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, अब ऐसे समिति से 25 लाख तक का ले सकेगें ऋण

इन दिनों कॉर्बेट नेशनल पार्क से सटे होटल और रिसॉर्ट में पुराने साल की विदाई और नए साल के स्वागत के जश्न की तैयारियां चल रही हैं। होटल व रिसोर्ट पर पुलिस एवं प्रशासन ने भी विशेष सतर्कता बरतने के लिए भी कमर कस ली है। रिसोर्ट में मानक से अधिक शोर न हो इस पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है। शोर शराबा करने वाले रिसोर्ट में जुर्माना वसूलने समेत कानूनी कारवाई अमल में लायी जाएगी। कार्बेट और इसके आसपास 200 होटल और रिसोर्ट मौजूद हैं।

देहरादून-इस बार 48 दिनों का होगा महाकुंभ, इस दिन जारी होगीं अधिसूचना

इसके अलावा वन विभाग के सत्रह वन विश्राम गृह हैं। सभी में नए साल के माहौल में वन्यजीवों की जान सांसत में बनी रहती है। पार्क निदेशक राहुल का कहना है कि पार्क के चारों तरफ 500 मीटर की परिधि में साइसेन्स जोन घोषित हैं। इसे देखते हुए होटल और रिसोर्ट में निगरानी रखी जा रही है।