रामनगर- रिनेसा कॉलेज ने शुरू की ऑनलाइन पढ़ाई, ऐसे बनाया टाइब टेबल

रामनगर- कोरोना वायरस की महामारी के सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन का पूर्ण रूप से पालन करते हुए रिसा कॉलेज ऑफ होटल मैनेजमेन्ट रामनगर के द्वारा लॉकडाउन के दूसरे सप्ताह के बाद से विद्यार्थियों को ऑनलाइन अध्ययन की सुविधा प्रदान की जा रही है, जिससे की सभी विद्यार्थी घर पर रहकर अध्ययन कर सकें। कॉलेज की
 | 
रामनगर- रिनेसा कॉलेज ने शुरू की ऑनलाइन पढ़ाई, ऐसे बनाया टाइब टेबल

रामनगर- कोरोना वायरस की महामारी के सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन का पूर्ण रूप से पालन करते हुए रिसा कॉलेज ऑफ होटल मैनेजमेन्ट रामनगर के द्वारा लॉकडाउन के दूसरे सप्ताह के बाद से विद्यार्थियों को ऑनलाइन अध्ययन की सुविधा प्रदान की जा रही है, जिससे की सभी विद्यार्थी घर पर रहकर अध्ययन कर सकें। कॉलेज की समस्त फैकल्टी स्टाफ के द्वारा अपने घर से ही ऑनलाइन माध्यम से अध्यापन कार्य किया जा रहा है। जिससे संस्थान के सभी विद्यार्थी घर पर रहकर ही अपने विषय की पढाई कर सकें।

रामनगर- रिनेसा कॉलेज ने शुरू की ऑनलाइन पढ़ाई, ऐसे बनाया टाइब टेबल

रिनेसा कॉलेज के प्रबंध निदेशक आलोक गुसांई एवं निदेशक कुणाल मदान के मार्गदर्शन व निर्देशन में ऑनलाइन कक्षाएं प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया है। कॉलेज के कम्प्यूटर एप्लिकेशन विभाग के विभागाध्यक्ष जितेन्द्र जोशी द्वारा विद्यार्थियों के नियमित ऑनलाइन अध्ययन के लिए ऑनलाइन वीडियो लेक्चर का टाइम टेबल बनाया गया है जिसके अनुसार विद्यार्थियों की समस्त कक्षाएं ऑनलाइन संचालित की जा रही है।

रामनगर- रिनेसा कॉलेज ने शुरू की ऑनलाइन पढ़ाई, ऐसे बनाया टाइब टेबल

संस्थान के समस्त सहायक प्राध्यापकों द्वारा अपने घर से ही विद्यार्थियों को गूगल क्लासरूम ए जूम एप्प ए वीडियो कान्फ्रेसिंग, यूट्यूब, व्हाटसएप्प, ईमेल आदि का प्रयोग करते हुए आनलाइन अध्ययन सामग्री एवं नोट्स उपलब्ध कराने का कार्य किया जा रहा है । वहीं ऑनलाइन क्लास में सभी विद्यार्थियों के उपस्थित होने के साथ – साथ निरंतर सभी विद्यार्थियों की बेहतर प्रतिक्रिया व सहयोग भी मिल रहा है। रिनेसा कॉलेज के प्रबंध निदेशक आलोक गुसाईं ने विद्यार्थियों से अपील की है कि सभी विद्यार्थियों को घर में रहकर ऑनलाइन अध्ययन करना है व सामाजिक दूरी बनाकर स्वयं को सुरक्षित रखना है व सरकार के द्वारा दिए गए निर्देशों व नियमों का पालन करें।

संस्थान के निदेशक कुणाल मदान ने विद्यार्थियों से अपील की है कि वे घर पर रहें , स्वस्थ रहें व लॉकडाउन के नियमों का पूर्ण रूप से पालन करें एवं अपने सभी विषयों की पढ़ाई ऑनलाइन माध्यम से करें। उन्होंने बताया कि संस्थान के द्वारा विद्यार्थियों से फोन व सोशल मीडिया के माध्यम से भी निरंतर संपर्क किया जा रहा है जिससे कि विद्यार्थी अधिक से अधिक संख्या में ऑनलाइन क्लास में उपस्थित होकर लाभान्वित हो सकें।

संस्थान के मीडिया प्रभारी गिरीश चन्द्र शर्मा ने बताया कि सभी फैकल्टी स्टाफ अपने घर से ही ऑनलाइन क्लास ले रहे हैं। संस्थान के विद्यार्थियों की सुविधा के लिए ऑनलाइन वीडियो लेक्चर की सुविधा दी जा रही है जिससे की विद्यार्थियों की पढ़ाई में किसी भी प्रकार की परेशानी न हो व विद्यार्थीगण घर पर रहकर आसानी से अध्ययन कर सकें। इसके साथ ही सभी विद्यार्थियों को निर्देशित किया गया है कि नोवल कोरोना वायरस से बचने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताए गए सभी बुनियादी सुरक्षा के उपाय अपनाएं, वे घर पर रहें व सामाजिक दूरी का पालन करें ।

यहाँ भी पढ़े

टनकपुर-राहत कैंप से फरार हुआ युवक, पुलिस ने की ये बड़ी कार्यवाही

टनकपुर-राहत कैंप से फरार हुआ युवक, पुलिस ने की ये बड़ी कार्यवाही