रामनगर- पर्यटकों के लिये इस दिन खुलेगा राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क, सरकार कर रही ये तैयारी

रामनगर में जिम काॅर्बेट पार्क के खुलने से अब पन्द्रह अक्टूबर से राजाजी रिजर्व पार्क को भी खोलने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के अनुसार फिलहाल राजाजी टाइगर रिजर्व को खोले जाने को लेकर पार्क संचालकों द्वारा अधिकारियों साथ विचार विमर्श किया जा रहा है। जिसके तहत इससे 15 अक्टूबर तक पार्क को
 | 
रामनगर- पर्यटकों के लिये इस दिन खुलेगा राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क, सरकार कर रही ये तैयारी

रामनगर में जिम काॅर्बेट पार्क के खुलने से अब पन्द्रह अक्टूबर से राजाजी रिजर्व पार्क को भी खोलने की तैयारी की जा रही है। जानकारी के अनुसार फिलहाल राजाजी टाइगर रिजर्व को खोले जाने को लेकर पार्क संचालकों द्वारा अधिकारियों साथ विचार विमर्श किया जा रहा है। जिसके तहत इससे 15 अक्टूबर तक पार्क को खोल दिया जायेगा। आपको बता दें कि जिम काॅर्बेट नेशनल पार्क हर साल 15 अक्टूबर से खोला जाता है।

वहीं राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क 15 नवंबर से खोला जाता है। लेकिन इस बार प्रदेश भर में फैले कोरोना वायरस के चलते पार्क को देरी से खोला जा रहा है। इस बार राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क को आगामी 15 अक्टूबर से खोले जाने की योजना बनाई गई है। पार्क में मौजूद हाथी, बाघ, तेंदुआ, हिरण, काकण समेत अन्य वन्यजीवों को देखने के लिये देश विदेश से पर्यटक यहां पहुंचते है।

राजाजी टाइगर रिजर्व के निदेशक बीके सिंह ने बताया कि पार्क के संचालन शासन, मुख्यालय और नेशनल टाइगर कंजर्वेशन अथॉरिटी की अनुमति मिलने के बाद किया जायेगा। उन्होने बताया की पार्क को 15 अक्टूबर तक स्वाकृति मिल जायेगी और इसका संचालन शुरू कर दिया जायेगा।