रामनगर- अब सिलेंडर न मिलने की दिक्कत से मिलेगा छुटकारा, जानिये सरकार की पाइप लाइन योजना

रामनगर में रसोई गैस अब पाइप लाइनों के जरिये प्रत्येक उपभोक्ता के घर तक उपलब्ध होगी। इस प्रोजेक्ट को तैयार करने की जिम्मेदारी हिन्दुस्तान पेट्रोलियम को सौपी गई है। यह प्रोजेक्ट करीब तीन सौ करोड़ का है, फिलहाल इसकी तैयारी की जा रही है, बताया जा रहा है कि इन पाइप लाइनों के जरिये रामनगर
 | 
रामनगर- अब सिलेंडर न मिलने की दिक्कत से मिलेगा छुटकारा, जानिये सरकार की पाइप लाइन योजना

रामनगर में रसोई गैस अब पाइप लाइनों के जरिये प्रत्येक उपभोक्ता के घर तक उपलब्ध होगी। इस प्रोजेक्ट को तैयार करने की जिम्मेदारी हिन्दुस्तान पेट्रोलियम को सौपी गई है। यह प्रोजेक्ट करीब तीन सौ करोड़ का है, फिलहाल इसकी तैयारी की जा रही है, बताया जा रहा है कि इन पाइप लाइनों के जरिये रामनगर को सीधा काशीपुर से गैस की आपूर्ति होगी। बता दें कि हिदुस्तान पेट्रोलियम ने अपने इस बडे़ प्रोजेक्ट पर कार्य करना शुरू कर दिया है।

उसने काशीपुर तक पाइप लाइने बिछा दी है, और वह अब रामनगर तक पाइप लाइन बिछाने के कार्य में लग गई है। आपको बता दें कि इसके लिए 12 इंच की पाइप लाइन बिछाई जाएगी। और मुख्य लाइन से गलियों व मोहल्लों से लेकर बड़ी काॅलोनियों तक छह, चार, दो इंच की पाइप लाइन बिछाई जांएगी। लेकिन योजना के पूरे हो जाने के बाद घरो को आधा व पौन इच की पाइप लाइन के अनुसार गैस दी जाएगी।

और गैस के खर्च का भुगतान मीटर के जरिये होगा। सरकार की इस नई योजना के तहत पाइप के जरिये लोगों को सिलेंडर न मिलने की दिक्कत से छुटकारा मिल जाएगा। बताया जा रहा है, कि यह योजना भविष्य में हल्द्वानी शहर के लिए भी प्रस्तावित की जाएगी।