रामनगर- अब इस उम्र के बच्चे और बूढ़े भी ले सकेंगे जिम काॅर्बेट पार्क का आनंद, सरकार ने हटाए ये प्रतिबंध

रामनगर काॅर्बेट पार्क में अब बच्चे और बुजुर्ग भी भ्रमण कर सकते है। जानकारी के अनुसार कोरोनाकाल में दस साल से कम उम्र वाले बच्चों और 65 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गो को पार्क में प्रवेश पर प्रतिबंध था। लेकिन अब राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण (एनटीसीए) ने इसके लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी
 | 
रामनगर- अब इस उम्र के बच्चे और बूढ़े भी ले सकेंगे जिम काॅर्बेट पार्क का आनंद, सरकार ने हटाए ये प्रतिबंध

रामनगर काॅर्बेट पार्क में अब बच्चे और बुजुर्ग भी भ्रमण कर सकते है। जानकारी के अनुसार कोरोनाकाल में दस साल से कम उम्र वाले बच्चों और 65 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्गो को पार्क में प्रवेश पर प्रतिबंध था। लेकिन अब राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण (एनटीसीए) ने इसके लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। जिसमें 65 साल से अधिक व दस साल के नीचे के बच्चों के आने में कोई प्रतिबंध नही है। कॉर्बेट के पार्क वार्डन आरके तिवारी ने बताया कि पहले पर्यटक बिना बच्चों के पार्क में आने से कतराते थे।

लेकिन अब एनटीसीए ने पर्यटकों को काफी राहत दी है। अब 65 साल से अधिक व दस साल से नीचे के बच्चे को भी कॉर्बेट पार्क के भ्रमण के लिए ला सकते है। आरके ने बताया कि पार्क में भ्रमण के लिये जिप्सी में चालक समेत तीन ही लोगों को अनुमति है, ऐसे में एक ही परिवार के लोग चार अथवा पांच से भी अधिक होते है, तो वह दूसरी जिप्सी बुक कर पार्क का आनंद सकते है। यदि चार पर्यटकों के साथ पाच साल से ऊपर का बच्चा है, तो उसके लिए जिप्सी की बुकिंग अलग से करनी होगी। केवल पाच साल से कम उम्र के बच्चे को काउट नहीं किया जाएगा।