रामनगर- इस दिन से खुल रहे कॉर्बेट पार्क के नए जोन, पर्यटक ऐसे करें ऑनलाइन बुकिंग

रामनगर में काॅर्बेट नेशनल पार्क के नये जोन खुल रहे है, इसके लिए एडवांस ऑनलाइन बुकिंग की कार्यविधी भी शुरू हो गई है। जानकारी के अनुसार रामनगर काॅर्बेट नेशनल पार्क में नये जोन 15 अक्टूबर से खोले जा रहे है। प्रर्यटक इस नये जोन के लिए एडवांस में बुकिंग कर सकते है। इसके लिए कॉर्बेट
 | 
रामनगर- इस दिन से खुल रहे कॉर्बेट पार्क के नए जोन, पर्यटक ऐसे करें ऑनलाइन बुकिंग

रामनगर में काॅर्बेट नेशनल पार्क के नये जोन खुल रहे है, इसके लिए एडवांस ऑनलाइन बुकिंग की कार्यविधी भी शुरू हो गई है। जानकारी के अनुसार रामनगर काॅर्बेट नेशनल पार्क में नये जोन 15 अक्टूबर से खोले जा रहे है। प्रर्यटक इस नये जोन के लिए एडवांस में बुकिंग कर सकते है। इसके लिए कॉर्बेट की ओर से एक नवम्बर से बुकिंग वेबसाइट पर्यटकों के लिए खोल दी जाएगी।

आपको बता दें कि इस नये जोन के खुलने से राज्य सरकार को राजस्व तो मिलेगा ही बल्कि इसके साथ ही स्थानीय जिप्सी मालिकों, चालकों व गाइडों को भी रोजगार मिलेगा। पार्क वार्डन आरके तिवारी ने बताया कि यह जोन ढेला व झिरना पर्यटन जोन की तरह वर्ष भर पर्यटकों के लिए खुला रहेगा। इस पर एक नवम्बर से पर्यटक गिरिजा पर्यटन जोन में सफारी के लिए ऑनलाइन एडवांस बुकिंग कर सकते है।

बता दें कि इस जोन में पर्यटक सुबह व शाम रोजाना 30-30 जिप्सियों से ही पर्यटक सफारी कर सकेंगे। यह जोन 15 नवंबर से पर्यटकों के लिए खुल जाएगा। जानकारी के मुताबिक कॉर्बेट पार्क में अब तक ढिकाला, बिजरानी, झिरना, ढेला, दुर्गादेवी, पाखरो पर्यटन जोन में पर्यटक सफारी करते हैं। लेकिन अब लिमिट सफारी होने की वजह से कॉर्बेट प्रशासन ने पर्यटकों के लिए गिरिजा पर्यटन जोन भी खोल दिया है।