रामनगर-लॉकडाउन में 51 रिजॉर्ट कर्मियों को नौकरी से निकालने का फरमान, जिला प्रशासन से लेकर सरकार तक पहुचा मामला

रामनगर- एक ओर देश कोरोना महामारी के गंभीर खतरे से जूझ रहा है और लॉक डाउन को लेकर केंद्र और राज्य सरकार द्वारा दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। वहीं कॉर्बेट पार्क रामनगर के होटल रिजॉर्ट्स प्रधानमंत्री मोदी की अपील और श्रम मंत्रालय के दिशानिर्देशों को ताक पर रखकर कर्मचारियों को नौकरी से बाहर करने पर
 | 
रामनगर-लॉकडाउन में 51 रिजॉर्ट कर्मियों को नौकरी से निकालने का फरमान, जिला प्रशासन से लेकर सरकार तक पहुचा मामला

रामनगर- एक ओर देश कोरोना महामारी के गंभीर खतरे से जूझ रहा है और लॉक डाउन को लेकर केंद्र और राज्य सरकार द्वारा दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। वहीं कॉर्बेट पार्क रामनगर के होटल रिजॉर्ट्स प्रधानमंत्री मोदी की अपील और श्रम मंत्रालय के दिशानिर्देशों को ताक पर रखकर कर्मचारियों को नौकरी से बाहर करने पर तुले हुए हैं।
मामला रामनगर का है। पार्क की सीमा पर मुम्बई स्थित कंजर्वेशन कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया कंपनी द्वारा संचालित इनफिनिटी रिजॉर्ट्स में 51 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने को टर्मिनेशन लेटर जारी किए गए हैं। इससे नाराज होटल कर्मी भाजपा नेता व सामाजिक कार्यकर्ता गणेश रावत के नेतृत्व में उपजिलाधिकारी विजयनाथ शुक्ल से मामले की शिकायत करने पहुंचे। उन्होने कहा कि होटल प्रबंधन द्वारा बिना नोटिस दिए बर्खास्तगी की कार्यवाही ऐसे समय मे की जा रही है, जब कोविड 19 के तहत जारी लॉक डाउन में केंद्र सरकार व राज्य सरकार द्वारा किसी भी व्यसायिक संस्थान से कर्मचारियों का वेतन न काटने व नौकरी से न निकालने को कहा गया है। कंपनी की ओर से किलन्दी द्वारा जारी बर्खास्तगी के लिखित आदेश कर्मचारियों ने लेने से इनकार कर दिया तो इन्हें स्पीड पोस्ट से भेजने की बात सामने आई है। निकाले जा रहे कर्मचारियों में 21 स्थायी और 27 कैज़ुअल व 3 कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी हैं। उन्होंने जिला प्रशासन व राज्य सरकार से हस्तक्षेप करके रोजगार बहाल करने की मांग की है।

रामनगर-लॉकडाउन में 51 रिजॉर्ट कर्मियों को नौकरी से निकालने का फरमान, जिला प्रशासन से लेकर सरकार तक पहुचा मामला
इस मामले को उपश्रमायुक्त कुमाऊं, मुख्यमंत्री कार्यालय के अलावा श्रम मंत्री हरक सिंह रावत को भी अवगत कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि होटल प्रबंधन द्वारा अमल में लायी जा रही कार्यवाही अमानवीय कृत्य है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की मेहनत से मुनाफा कमाने वाले होटल बुरे समय मे अपने कर्मचारियों को कैसे निकाल सकते हैं।

यहाँ भी पढ़े

देहरादून-उत्तराखंड सरकार ने बाहर फंसे लोगों के लिए जारी किया पंजीकरण लिंक, इस लिंक पर जाकर भरे पूरी डिटेल

पौड़ी- मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने किया श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में कोरोना लैंब का शुभारंभ, प्रदेशवासियों से कही ये बात