रामनगर-बगीचे में घुसे हाथी ने सूड से तोड़ा बिजली का बल्ब, पल भर में मिली मौत

रामनगर-हाथियों की करंट लगने से मौत की कई खबरें आ चुकी है। आबादी क्षेत्र में घुसने में अधिकांश हाथियों को मौत मिल रही है। ऐसे में एक और हाथी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ग्राम गोजानी में स्थित एक बगीचे में घुस आए हाथी की करंट लग जाने से मौत हो
 | 
रामनगर-बगीचे में घुसे हाथी ने सूड से तोड़ा बिजली का बल्ब, पल भर में मिली मौत

रामनगर-हाथियों की करंट लगने से मौत की कई खबरें आ चुकी है। आबादी क्षेत्र में घुसने में अधिकांश हाथियों को मौत मिल रही है। ऐसे में एक और हाथी की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ग्राम गोजानी में स्थित एक बगीचे में घुस आए हाथी की करंट लग जाने से मौत हो गयी। हाथी की उम्र 40 साल बतायी जा रही है।

जानकारी के अनुसार शनिवार की रात ग्राम चोरपानी में बिजरानी क्षेत्र के जंगल से हाथी निकल आया। हाथी को देखकर लोगों ने हो हल्ला कर वहां से भगा दिया। इसके बाद वे गोजानी में कैलास तिवारी के बगीचे में जा घुसा। बगीचे में चौकीदार नंद किशोर ने जंगली जानवरों से सुरक्षा के लिए अपनी झोपड़ी के बाहर तार डालकर बल्ब जलाया हुआ था। इन दिनों आम के बगीचे में ही गेंहू बोए हैं जिसमें पानी लगा है। जैसे ही हाथी बगीचे में घुसा तो उसने अपनी सूड से बल्ब लगे तार को तोड़ डाला।

तार टूटने से जमीन पर गिर पड़ा। वहीं जमीन में पानी पड़ा होने के कारण उस स्थान पर करंट दौड़ा तो वह भी करंट की चपेट में आ गया। जिससे हाथी की मौक्े पर ही मौत हो गयी। हाथी की चीख सुनकर ग्रामीण भी एकत्र हो गए। सूचना कार्बेट के अधिकारियों को दी गयी। सूचना पर वन विभाग की टीम अधिकारियों के साथ मौके पर पहुँची। अभी हाथी के शव की पोस्टमार्टम की तैयारी चल रही है। पोस्टमार्टम के बाद ही आगे की कारवाई की जाएगी।