PMS Group Venture haldwani

रामनगर- बिजली के तार टूटने से पूरे गांव में फैला करंट, युवक-युवती अस्पताल में भर्ती

रामनगर मे स्थित टोटाम और लुहेड़ा के गांव में आंघी आने के कारण शुक्रवार को एक पेड़ की टहनी टूटकर बिजली की 11 हजार वोल्टेज की लाइन पर गिर गई। जिससे 11 हजार वोल्टेज का तार 440 वोल्टेज के तार से चिपक गया और दोनों तार आपस में टकरा गए। जिस कारण पूरे गांव में करंट फैल गया। करंट फैलने के दौरान गांव वालों के बिजली से चलने वाले कई उपकरण टीवी, फ्रिज, पंखे आदि फुंक गए।

करंट से पीड़ित नीतू

और सात घरों में बिजली के तार जल गए। गांव वालों के अनुसार शुक्रवार को सुबह लगभग 9 बजे के आसपास तेज आंधी आई जिस कारण एक पेड़ की टहनी टूट गई और बिजली के तार पर जा गिरी जिससे करंट फैल गया। इस दौरान 15 वर्षीय नीतू बाथरूम में थी। जिन्हें अचानक से तार के आपस में टकराने पर करंट लग गया। और वह बाथरूम में ही करंट से घायल हो गई। इसके अरिक्त 18 वर्षीय अशोक भट्ट अपने कमरे में सो रहा था।

ramnagar news
करंट से पीड़ित अशोक

वह भी अचानक से करंट से झूलस गया। घटना के बाद ग्रामिणों ने एंबुलेंस को काॅल कर नीतू व अशोक को रामनगर अस्पताल में पहुंचाया जहां पर उनका इलाज किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार गांव टोटाम और लुहेड़ा में बृहस्पतिवार से बिजली नहीं थी। हादसे के बाद ग्रामिणों ने यूपीसीएल से करंट के दौरान हुए नुकसान की कीमत अदा करने की मांग की है। और इंजीनियरों से लाइन को ठीक करने की अपील की है। गांव वालों की अपील सुनते हुए बिजली विभाग द्वारा बिजली की लाइन को ठीक करने कार्य किया जा रहा है।

इन लोगों के फुंके कई उपकरण

टोटाम के ग्रामीण हरीश कौटिया, चंद्रशेखर कौटिया, गंगादत्त, हरीशचंद्र, डिगरदेव, गुसाई दत्त, कांती वल्लभ, धर्मादत्त के घरों में फाल्टों से बिजली के उपकरण फुंक गए।

(कोरोना वायरस)उत्तराखंड के पहले ट्रेनी IFS अफसर जिन्होंने मौत को मात दी, देखिये पूरी कहानी