रामनगर-चार दिसंबर को होगी डीएलएड प्रवेश परीक्षा, पेपर देने से पहले पढ़ ले ये नियम

रामनगर- प्रदेश में आगामी चार दिसंबर को होने जा रही डीएलएड प्रवेश परीक्षा के लिए कुमाऊं के 14 नोडल अधिकारियों की बैठक रामनगर में शुरू हुई। बैठक में परिषद के अधिकारियों ने शांतिपूर्वक परीक्षा कराने के लिए दिशा निर्देश दिए। सचिव नीता तिवारी ने परीक्षा तैयारियों के बारे में जानकारी दी। परीक्षा के इस बार
 | 
रामनगर-चार दिसंबर को होगी डीएलएड प्रवेश परीक्षा, पेपर देने से पहले पढ़ ले ये नियम

रामनगर- प्रदेश में आगामी चार दिसंबर को होने जा रही डीएलएड प्रवेश परीक्षा के लिए कुमाऊं के 14 नोडल अधिकारियों की बैठक रामनगर में शुरू हुई। बैठक में परिषद के अधिकारियों ने शांतिपूर्वक परीक्षा कराने के लिए दिशा निर्देश दिए। सचिव नीता तिवारी ने परीक्षा तैयारियों के बारे में जानकारी दी। परीक्षा के इस बार केंद्र बढ़ाये गए हैं।

हल्द्वानी-चार दिसम्बर तक पहाड़ का यह मार्ग रहेगा बंद, इन स्थानों पर जाने से पहले पढ़ ले खबर

इससे पहले केंद्रों की संख्या 123 थी, जो अब बढक़र 184 की गई है। 29 शहरों में यह परीक्षा होगी। जिले में नैनीताल, हल्द्वानी व रामनगर में 78 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा में कोविड के दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। यह उस परीक्षा केंद्र प्रभारी की जिम्मेदारी होगी। प्रत्येक अभ्यर्थी को मास्क लगाकर परीक्षा केंद्र में आना होगा। परीक्षा केंद्र को सेनेताइज करना होगा। उत्तराखंड में 650 सीटों के लिए प्रवेश परीक्षा कराई जा रही है। परीक्षा में चयनित अभ्यर्थियों का दो साल का प्रशिक्षण डायटों में होगा। परीक्षा प्रात: 11 बजे से अपराहन्न एक बजे तक होगी। बैठक में परीक्षा सामग्री का भी वितरण किया जाएगा।